नलजल योजना में गड़बड़ी के मामले में प्रबंध समिति सचिव व सदस्य भी गिरफ्तार

सीतामढ़ी। स्थानीय पुलिस ने थाना क्षेत्र की महुअवा पंचायत के लछुआ गांव में छापेमारी कर नलजल योजना में धोखाधड़ी के मामले में प्रबंध समिति के सचिव व सदस्य को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 11:27 PM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 11:27 PM (IST)
नलजल योजना में गड़बड़ी के मामले में प्रबंध समिति सचिव व सदस्य भी गिरफ्तार
नलजल योजना में गड़बड़ी के मामले में प्रबंध समिति सचिव व सदस्य भी गिरफ्तार

सीतामढ़ी। स्थानीय पुलिस ने थाना क्षेत्र की महुअवा पंचायत के लछुआ गांव में छापेमारी कर नलजल योजना में धोखाधड़ी के मामले में प्रबंध समिति के सचिव व सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार शखिचन महतो एवं जितेंद्र भगत को सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बताते चलें कि महुअवा पंचायत के वार्ड पांच में 25 लाख रुपये से निर्मित जलमीनार इसी वर्ष 14 फरवरी को पानी चढ़ाने के दौरान धराशाई हो गई। इसको लेकर 15 फरवरी को दैनिक जागरण में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की गई थी। इसके आधार पर तत्कालीन बीडीओ राजीव कुमार के निर्देश पर विभागीय जेई विजय कुमार द्वारा जांच पड़ताल की गई थी। जिसमें वार्ड सदस्य एवं प्रबंध समिति के सदस्यों द्वारा सरकारी राशि के दुरुपयोग एवं मानक के अनुरूप कार्य नहीं किए जाने का मामला उजागर हुआ था। इसको लेकर पंचायत सचिव मोहन कुमार के बयान पर स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसमे वार्ड सदस्य रामआशीष महतो सहित प्रबंध समिति के सचिव व सदस्यों को आरोपित किया गया था। मालूम हो कि पुलिस ने वार्ड सदस्य राम आशीष महतो को पूर्व में ही गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत भेज दिया था।

गोशाला में गो-शेड निर्माण का लिया गया निर्णय

पुपरी, संस : श्रीचितरंजन गोशाला परिसर में सोमवार को प्रबंधन कार्यसमिति की आवश्यक बैठक उपाध्यक्ष राजकुमार मंडल की अध्यक्षता में हुई। जिसमें गोशाला के विकास समेत अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया। सदस्यों ने सबसे पहले चारागाह स्थल को सुरक्षित रखने के लिए घेराबंदी का प्रस्ताव रखा। जिसपर सर्वसम्मति से गोमाता के स्वास्थ्य व भोजन को ध्यान में रखते हुए प्राथमिकता के तहत चारागाह की घेराबंदी करने, बाद गोशेड के फर्श का निर्माण किए जाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावे गोशाला के चहुमुखी विकास के लिए विभिन्न मदों से अनुदान राशि प्राप्त करने, सहयोग के जरिए धन संग्रह की दिशा में पहल शुरू करने पर सहमति बनी। गोशाला में पहली बार इस वर्ष कृष्ण जन्मोत्सव मनाने पर लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की। मौके पर सचिव केदार प्रसाद, कोषाध्यक्ष महेंद्र पासवान, सदस्य प्रो. राज कुमार जोशी, डॉ. मृत्युंजय कुमार, उमाशंकर चौधरी, नवीन कुमार, मानस जालान, अजय कुमार, श्याम बिहारी केजरीवाल, अंजनी कुमार सिंह, शंकर प्रसाद शर्मा, प्रबंधक सुजीत कुमार समेत आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी