सेब की आड़ में पहुंची शराब की खेप, डिलीवरी के बाद बागमती तटबंध पर फेंकी मिलीं पेटियां

रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के तिलकताजपुर गांव में रात के अंधेरे में शराब की एक बड़ी खेप पहुंचाई गई। सैकड़ों कार्टन विदेशी शराब सेब की पेटियों के नीचे छुपाकर लाई गई थी। तय ठिकाने पर डिलीवरी के बाद धंधेबाजों ने सेब की पेटियों को बागमती तटबंध पर उड़ेल दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 01:35 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 01:35 AM (IST)
सेब की आड़ में पहुंची शराब की खेप, डिलीवरी के बाद बागमती तटबंध पर फेंकी मिलीं पेटियां
सेब की आड़ में पहुंची शराब की खेप, डिलीवरी के बाद बागमती तटबंध पर फेंकी मिलीं पेटियां

सीतामढ़ी । रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के तिलकताजपुर गांव में रात के अंधेरे में शराब की एक बड़ी खेप पहुंचाई गई। सैकड़ों कार्टन विदेशी शराब सेब की पेटियों के नीचे छुपाकर लाई गई थी। तय ठिकाने पर डिलीवरी के बाद धंधेबाजों ने सेब की पेटियों को बागमती तटबंध पर उड़ेल दिया। सुबह-सुबह बिखरे पड़े हजारों सेब को देख गांव वाले अचंभित हो उठे। सूचना के बाद पुलिस भी पहुंच गई। थानाध्यक्ष विजय कुमार यादव के अनुसार, इस घटना की सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई भी हुई लेकिन, तबतक देर हो चुकी थी। पुलिस की ड्यूटी पंचायत चुनाव में लगी है। चुनाव के मद्देनजर शराब की डिमांड को देखते हुए माफिया काफी सक्रिय हैं और तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। शराब की खेप सुरक्षित डिलीवरी को लेकर हर बार नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। कभी अनाज की बोरियों के बीच तो कभी खाद की बोरियों में तो कभी एंबुलेंस व कार से लेकर कंटेनर के तहखानों में शराब की खेप पकड़ी जा चुकी है। कभी स्थानीय पुलिस तो कभी एक्साइज विभाग की टीम के द्वारा यह बरामदगी हुई। शराब तस्करी का यह धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है। तिलकताजपुर की यह घटना महज बानगी है। मामले और भी हैं। थोकभाव से ट्रक व कंटेनर में भर-भर कर शराब की खेप पहुंच रही है। गांव-गांव, चौक-चौराहे यहां तक कि पान दुकानों पर भी शराब की बोतलें आसानी से मिल सकती हैं। शराब के साथ दो गिरफ्तार

नानपुर थाना क्षेत्र के नानपुर गांव में बुधवार की रात थानाध्यक्ष रामविनय पासवान ने सशस्त्र बल के साथ छापेमारी कर पांच लीटर शराब के साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार शंभू कुमार व रोहित कुमार के विरुद्ध मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी