लॉकडाउन में प्यार परवान पर चढ़ा, डुमरा के बाद बथनाहा में भी एक जोड़े ने रचाई शादी

लॉकडाउन में प्रेमी जोड़ों का प्यार परवान पर है। डुमरा थाने में एक दिन पूर्व प्रेमी जोड़े की सगाई के बाद बथनाहा में अगले ही दिन एक नया प्रेमी जोड़ा सामने आया। यह जोड़ा भी थाने में ही सात फेरे लेने वाला था उसकी तैयारी भी हो चुकी थी मगर ऐन वक्त पर पुलिस कप्तान हरकिशोर के थाने पहुंच जाने से पुलिस कस्टडी में उनकी शादी में खलल पड़ गई। एसपी ने थानाध्यक्ष को डांट लगाई और प्रेमी जोड़े को शादी के लिए गांव या दूसरी जगह जाने की नसीहत दे डाली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:34 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:34 AM (IST)
लॉकडाउन में प्यार परवान पर चढ़ा, डुमरा के बाद बथनाहा में भी एक जोड़े ने रचाई शादी
लॉकडाउन में प्यार परवान पर चढ़ा, डुमरा के बाद बथनाहा में भी एक जोड़े ने रचाई शादी

सीतामढ़ी । लॉकडाउन में प्रेमी जोड़ों का प्यार परवान पर है। डुमरा थाने में एक दिन पूर्व प्रेमी जोड़े की सगाई के बाद बथनाहा में अगले ही दिन एक नया प्रेमी जोड़ा सामने आया। यह जोड़ा भी थाने में ही सात फेरे लेने वाला था, उसकी तैयारी भी हो चुकी थी मगर ऐन वक्त पर पुलिस कप्तान हरकिशोर के थाने पहुंच जाने से पुलिस कस्टडी में उनकी शादी में खलल पड़ गई। एसपी ने थानाध्यक्ष को डांट लगाई और प्रेमी जोड़े को शादी के लिए गांव या दूसरी जगह जाने की नसीहत दे डाली। मारे डर के थानेदार ने दोनों से बॉन्ड भरवाया और दूसरी जगह जाकर शादी रचाने को कह दिया। प्रेमी जोड़े ने सहियारा गांव स्थित राम जानकी मंदिर में भगवान को साक्षी मानकर शादी रचाई और हंसी-खुशी के साथ दुल्हन को साथ लेकर शौहर रवाना हो गया। मौके पूर्व मुखिया राज किशोर पासवान, मटियार कला पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि प्रमोद कुमार, नंदकिशोर सिंह, अनिल सिंह, सुनील सिंह, प्रमोद सिंह, सहियारा की मुखिया के पति गगनदेव सहनी सहित दर्जनों ग्रामीण इस अनोखी शादी के गवाह बने। महबूबा से मिलने पहुंचा तो घर वालों ने बना लिया बंधक

पुलिस के अनुसार, बदुरी गांव निवासी विमलेश महतो गांव की ही शोभा कुमारी से प्यार हो गया। आठ माह से दोनों का प्यार परवान पर था। लॉकडाउन में ही शादी रचा ली। प्रेम पराकाष्ठा पर चढ़ा तो विमलेश बीते 11 मई को अपनी महबूबा से मिलने उसके घर जा पहुंचा। लड़की के घर वालों ने उसको देखा तो बंधक बना लिया। इधर, लड़के के पिता शंभू महतो ने बेटे के अपहरण की शिकायत पुलिस में कर दी। लड़की के पिता योगी महतो और एक एक अन्य को बेटे को अगवा करने के लिए आरोपित किया। उधर पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की तो मामला प्रेम-प्रसंग का सामने आया। प्रेमी जोड़े को पकड़कर पुलिस थाने ले आई। पुलिसिया पूछताछ में इस जोड़े ने एक-दूजे से प्यार की बात कबूल कर ली। थानेदार ने देखा कि दोनों बालिग हैं तो चट मंगनी पट ब्याह की तर्ज पर दोनों को थाने में ही शादी रचाने की तैयारी कर दी। मगर, इसी बीच एसपी थाने पहुंच गए और उन्होंने थाने में शादी होने देने से न सिर्फ मना कर दिया बल्कि थानेदार को डांट भी लगाई। प्रेमी जोड़े और उनके शुभचितक यह देखकर मंदिर गए और वहीं गांव वालों की मौजूदगी में सात फेरे ले लिए।

chat bot
आपका साथी