नामांकन शुल्क वृद्धि के विरोध में कुलपति, रजिस्ट्रार व कालेज प्राचार्य का फूंका पुतला

जन अधिकार छात्र परिषद ने गुरुवार को नामांकन शुल्क वृद्धि के विरोध में शहर स्थित गोयनका कॉलेज के गेट पर बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति कुलसचिव गोयनका कॉलेज के प्राचार्य का पुतला दहन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 01:54 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 01:54 AM (IST)
नामांकन शुल्क वृद्धि के विरोध में कुलपति, रजिस्ट्रार व कालेज प्राचार्य का फूंका पुतला
नामांकन शुल्क वृद्धि के विरोध में कुलपति, रजिस्ट्रार व कालेज प्राचार्य का फूंका पुतला

सीतामढ़ी । जन अधिकार छात्र परिषद ने गुरुवार को नामांकन शुल्क वृद्धि के विरोध में शहर स्थित गोयनका कॉलेज के गेट पर बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति, कुलसचिव, गोयनका कॉलेज के प्राचार्य का पुतला दहन किया। कार्यक्रम का नेतृत्व जन अधिकार छात्र परिषद के जिला अध्यक्ष पंकज पासवान ने किया। पुतला दहन के बाद छात्र नेताओं ने जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने कुलपति, कुलसचिव व गोयनका कॉलेज के प्रधानाचार्य के विरुद्ध नारेबाजी की। साथ ही नामांकन शुल्क में की गई वृद्धि को वापस लेने की मांग की। मालूम हो कि अभी शिक्षकेतर कर्मचारी भी आंदोलन कर रहे हैं। कॉलेज में प्रचार्य को दिए गए मांगों वाले ज्ञापन को पूरा नहीं करने पर कार्य का बहिष्कार कर रहे हैं। पुतला दहन में छात्र परिषद के गुड्डू, सतीश रौनक, अभिषेक कुमार, मनीष कुमार, शंभू कुमार, प्रकाश कुमार, अभिषेक कुमार, आकाश कुमार, अतुल कुमार, विकास पासवान आदि छात्र नेता थे। गोयनका कॉलेज में कर्मचारियों ने शुरू किया कार्य बहिष्कार आंदोलन

सीतामढ़ी : शहर के श्री राधाकृष्ण गोयनका कॉलेज में शिक्षकेतर कर्मचारी संघ की ओर से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार और असहयोग आंदोलन गुरुवार से शुरू किया गया। जिससे महाविद्यालय में आए छात्रों को पूरे दिन भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा और छात्र बगैर काम कराए निराश लौटे। बताते चलें कि संघ द्वारा पूर्व में 28 अगस्त को प्राचार्य डॉ रामनरेश पंडित को एक ज्ञापन सौंपा गया था, जिसमें 12 सूत्री मांगों को रखा गया था। लेकिन 12 सूत्री मांगों में से एक भी मांग लगभग एक माह पूरे होने के बाद नहीं पूरा होने से कर्मचारियों में महाविद्यालय प्रशासन के प्रति काफी रोष देखा जा रहा है। शिक्षकेतर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुबोधचंद्र और सचिव संजय कुमार के आह्वान के बाद महाविद्यालय में सभी तरह के कार्य पूरी तरह ठप रहे। सचिव संजय कुमार ने कहा कि कर्मियों की मांगें पूरी नहीं होगी तबतक सभी तरह के कार्यों का बहिष्कार जारी रहेगा। साथ ही असहयोग आंदोलन अनवरत जारी रहेगा। हालांकि इस दौरान स्नातक पार्ट वन,पीजी एवं अन्य वर्ग के छात्र छात्राएं पूरे दिन भटकते नजर आए दरअसल विश्वविद्यालय द्वारा 25 से 29 सितंबर तक स्नातक सत्र 2019 - 22 के छात्रों और पीजी के छात्रों के प्रैक्टिकल की घोषणा की गई है।

chat bot
आपका साथी