अनशनकारियों के जलने के मामले में प्राथमिकी दर्ज

सीतामढ़ी। भूमि बंदोबस्ती को लेकर जारी अनशन के दौरान अनशनस्थल पर आग से झुलसे सीपीएम के दो कार्यकर्ताओं के मामले में रुन्नीसैदपुर थाने में मामला दर्ज किया गया है। सीपीएम अंचल मंत्री देवेन्द्र प्रसाद यादव के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें एक साजिश के तहत इस आपराधिक कृत्य को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए बीडीओ सरोज कुमार बैठा व अंचल निरीक्षक विजय कुमार ¨सह समेत रुन्नीसैदपुर निवासी चांद, किशन पासवान, बहेरा (नानपुर) के अताउर रहमान व रामपुर निवासी रंजीत मंडल को नामजद किया गया है। प्राथमिकी के अनुसार बुधवार की शाम अनशन स्थल पर दक्षिण की ओर से बम फेंका गया। इस कारण अनशनकारी ¨बदा सहनी व अनारी देवी गंभीर रूप से झुलस गई। प्राथमिकी में यह भी कहा है कि बीडीओ व अंचल निरीक्षक द्वारा रची गई एक साजिश के तहत इस घटना को अन्य नामजद आरोपियों ने अंजाम दिया। सीपीएम कार्यकर्ताओं का एक सप्ताह से जारी अनशन खत्म

रुन्नीसैदपुर (सीतामढ़ी) । भूमि बंदोबस्ती को लेकर करीब एक सप्ताह से अनशन पर बैठे सीपीएम कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को अपना अनशन समाप्त कर दिया। सीपीएम के प्रांतीय सचिव अवधेश कुमार व बिहार राज्य किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष ललन चौधरी ने जूस पिला कर कार्यकर्ताओं का अनशन समाप्त कराया। मौके पर मौजूद पूर्व सांसद सीताराम यादव, विधायक सुनील कुमार कुशवाहा, राजद के जिलाध्यक्ष शफीक खां व पूर्व मुखिया राम शत्रुघ्न राय ने लोकतांत्रिक तरी़के से आंदोलन कर रहे कार्यकर्ताओं के बीच आगजनी की घटना को ¨नदनीय बताया। भरोसा दिलाया कि राजद का प्रत्येक कार्यकर्ता उनके आंदोलन के साथ है। सीपीएम नेता अवधेश कुमार के अनुसार जख्मी ¨वदा सहनी की स्थिति की गंभीरता के मद्देनजर उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। जबकि अनारी देवी का इलाज एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर में चल रहा है। सीपीएम के प्रांतीय नेता के अनुसार पर्चाधारियों को बेदखल करने के इरादे से बीडीओ व भू-माफियाओं की ओर से किया गया यह आपराधिक कृत्य सुनियोजित व ¨नदनीय है। बीडीओ व अंचल निरीक्षक की गिरफ्तारी व इनके निलंबित होने तक पार्टी की ओर से राज्यव्यापी प्रतिरोधात्मक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जख्मियों के इलाज की तत्परता में कोताही बरती जा रही है। बीडीओ व अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज होने और पार्टी के प्रांतीय नेताओं की पहल पर अंचल सचिव देवेन्द्र प्रसाद यादव व किसान सभा के जिला मंत्री मदन राय ने अनशन समाप्ति की घोषणा की।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.