प्रभात फेरी के दौरान वायरल वीडियो को ले एचएम से स्पष्टीकरण

मेजरगंज । प्रखंड में प्रभात फेरी के दौरान आधी रोटी खाएंगे फिर भी बंदूक चलाएंगे का स्लोगन सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल मामले की जांच संबंधित अधिकारी करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 11:46 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 11:46 PM (IST)
प्रभात फेरी के दौरान वायरल वीडियो को ले एचएम से स्पष्टीकरण
प्रभात फेरी के दौरान वायरल वीडियो को ले एचएम से स्पष्टीकरण

मेजरगंज । प्रखंड में प्रभात फेरी के दौरान आधी रोटी खाएंगे फिर भी बंदूक चलाएंगे का स्लोगन सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल मामले की जांच संबंधित अधिकारी करेंगे। यह मामला प्रखंड के आदर्श मध्य विद्यालय डुमरी कला की है । विद्यालय के प्रधानाध्यापक संजय कुमार बताते हैं की वह पिछले कई वर्षों से इस विद्यालय में कार्यरत है। सर्व शिक्षा अभियान के तहत उन्हें उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से सम्मानित होने का सौभाग्य भी प्राप्त हुआ है। उनके विद्यालय के छात्रों द्वारा इस तरह की नारेबाजी नहीं की जा सकती। इसमें कुछ शरारती तत्वों का हाथ बताते हुए उन्होंने इसकी जांच की मांग प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी से की है। मालूम हो कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत पिछले दिनों प्रभात फेरी निकाली गई थी। जिसके दौरान छात्र द्वारा आधी रोटी खाएंगे एके 47 चलाएंगे, की नारेबाजी की गई। जिसकी तेजी से सोशल मीडिया पर खबर फैली। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बिदेश्वर प्रसाद ने बताया कि इस आशय में प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। इसके लिए वे स्वयं जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिलकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने बताया कि खबर वायरल होते हीं स्थानीय बीडीओ तरुण कुमार यादव के साथ वे स्वयं विद्यालय पहुंचकर घटना की जांच की तथा इसकी जानकारी डीईओ को दी। इस संदर्भ में पूछे जाने पर डीईओ सचिद्र कुमार ने बताया कि मामला संगीन है। जिसमें जिसकी जांच के लिए एक जांच कमेटी गठित की गई है शीघ्र ही जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इधर बीडीओ तरुण कुमार ने बताया की कुछ शरारती तत्व द्वारा बच्चों को बरगला कर टीवी में घर खबर आने की बात समझा कर इस तरह के स्लोगन को बोलने के लिए प्रेरित किया। संबंधित छात्र को चिन्हित कर लिया गया है। वही सदर एसडीओ से पूछे जाने पर उन्होंने भी सोशल वायरल पर वायरल हो रहे खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि मामला संगीन है संबंधित अधिकारी इस संदर्भ में जांच कर रहे हैं। विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित है।

मामले को लेकर मेजरगंज थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि वे चिह्नित छात्र से पूछताछ की है। उसने बताया कि वह स्वंय नारेबाजी किया है, उसे किसी के द्वारा सिखाया पढाया नहीं गया है।उसके परिवार के लोग भी स्वच्छ छवि के हैं।छात्र ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है

chat bot
आपका साथी