जिला पार्षद रूबी ने अपने आवास से पौधारोपण अभियान का किया श्रीगणेश

लगातार ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए पर्यावरण को शुद्ध व स्वच्छ रखने के लिए जिला पार्षद रूबी कुमारी ने रून्नीसैदपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित अपने आवास से पौधारोपण अभियान का श्रीगणेश किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि हर व्यक्ति अपने जीवन की रक्षा के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 01:04 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 01:04 AM (IST)
जिला पार्षद रूबी ने अपने आवास से पौधारोपण अभियान का किया श्रीगणेश
जिला पार्षद रूबी ने अपने आवास से पौधारोपण अभियान का किया श्रीगणेश

सीतामढ़ी । लगातार ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए पर्यावरण को शुद्ध व स्वच्छ रखने के लिए जिला पार्षद रूबी कुमारी ने रून्नीसैदपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित अपने आवास से पौधारोपण अभियान का श्रीगणेश किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि हर व्यक्ति अपने जीवन की रक्षा के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं। वही वृक्ष की कटाई पर रोक लगाएं। प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा से भी उन्होंने अपील की कि जो भी व्यक्ति यदि निजी जमीन में फलदार वृक्ष हो या कोई छायादार उसको लगाने की इच्छा रखते हों तो उन्हें जल्द से जल्द लगाने की स्वीकृति दें। अंधाधुंध हो रही पेड़ो की कटाई से ऑक्सीजन की कमी देखी जा रही है। मौके पर जिला पार्षद प्रतिनिधि ओम भारती, लोक गायक एवं हास्य कलाकार लोकेश कुमार सिंह, कुमार गौरव, देवनारायण यादव, सुदेश कुमार यादव, कृष्ण देव राय उर्फ छोटन राय, मनोज कुमार सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे। पर्यावरण संरक्षण को लेकर लायंस क्लब शक्ति की ओर से किया पौधारोपण

पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से लायंस क्लब शक्ति सीतामढ़ी की ओर से पौधारोपण अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत रीगा रोड स्थित आरओएस पब्लिक स्कूल के प्रांगण में बृहद पैमाने पर पौधारोपण अभियान चलाया गया। लायंस क्लब के अध्यक्ष और सभी सदस्यों ने आम, पीपल अमरूद, गुलमोहर आदि का पौधारोपण किया गया। लायंस क्लब के सदस्यों ने लोगों को पौधारोपण के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि लोगों को अपने जीवन में कम से कम एक पौधों का रोपण जरूर करना चाहिए। पौधारोपण करने के बाद पौधा को वृक्ष बनने तक उसकी जिम्मेवारी भी उठानी चाहिए। मानव जीवन की रक्षा के लिए पौधारोपण जरूर करना चाहिए। वृक्ष भारतीय संस्कृति की पहचान व प्रकृति की प्रहरी के रूप में काम करता है। सदस्यों ने लोगों से कम से कम एक पेड़ लगाकर वातावरण को शुद्ध करने में सहयोग करने की अपील की। पौधारोपण में अध्यक्ष मयंक सुंदरका, डा.अजय सिंह, राजन कुमार, राजदीप मौर्य सहित अन्य सदस्य थे।

chat bot
आपका साथी