कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, एहतियात के साथ मुकम्मल तैयारी पर जोर

कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन तीसरी लहर के रूप में मंडरा रहा है। इसको लेकर सबकी बेचैनी बढ़ गई है। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग मुकम्मल तैयारियों में जुट गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 02:01 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 02:01 AM (IST)
कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, एहतियात के साथ मुकम्मल तैयारी पर जोर
कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, एहतियात के साथ मुकम्मल तैयारी पर जोर

सीतामढ़ी । कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन तीसरी लहर के रूप में मंडरा रहा है। इसको लेकर सबकी बेचैनी बढ़ गई है। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग मुकम्मल तैयारियों में जुट गया है। संक्रमण की संभावना को काबू में करने के लिए डीएम सुनील कुमार यादव ने गुरुवार को वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की और अलग-अलग आयामों पर काम करने पर जोर दिया। स्वास्थ्य संस्थानों को अलर्ट किया गया है। कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करवाने, कोरोना टीकाकरण, टेस्टिग, अस्पतालों में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर व्यापक समीक्षा की गई। डीएम ने कहा कि कोरोना का नए वेरिएंट प्रकाश में आने एवं कई देशों में बढ़ते मामलों को देखते हुए हमें बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमे डरने की जरूरत नहीं परंतु हर हाल में सावधानी बरतनी होगी। कोरोना गाइडलाइन का उलंघन करनेवाले दुकानदारों एवं संस्थानों पर कार्रवाई करें। पुपरी में महिला डॉक्टर की तैनाती व अल्ट्रासाउंड चालू कराने का निर्देश

डीएम ने टीकाकरण की समीक्षा में निर्देश दिया कि द्वितीय डोज को लेकर ड्यूलिस्ट के आलोक में अभियान चलाकर लक्ष्य प्राप्त करें। एक बार पुन: रेलवे स्टेशन, बस पड़ाव आदि में नियमित रूप से टेस्टिग अभियान चलाएं। सदर अस्पताल एवं पुपरी अनुमंडल अस्पताल में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की गई। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने का प्रयास करें। पुपरी एवं बेलसंड अनुमंडलीय अस्पताल को पूरी क्षमता के साथ कार्यरत करें। पुपरी में नियुक्त महिला डॉक्टर को जल्द से जल्द पदस्थापित करवाने एवं अल्ट्रासाउंड को शुरू करवाने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी