बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिया 164 समूह के बीच 2.77 करोड़ रुपये का ऋण

सीतामढ़ी। बैंक ऑफ बड़ौदा सीतामढ़ी के तत्वावधान में नगर स्थित रेड क्रॉस के सभागार में जीविका व आजीविका समूह के बीच ऋण का वितरण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 12:04 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 12:04 AM (IST)
बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिया 164 समूह के बीच  2.77 करोड़ रुपये का ऋण
बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिया 164 समूह के बीच 2.77 करोड़ रुपये का ऋण

सीतामढ़ी। बैंक ऑफ बड़ौदा सीतामढ़ी के तत्वावधान में नगर स्थित रेड क्रॉस के सभागार में जीविका व आजीविका समूह के बीच ऋण का वितरण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य शाखा प्रबंधक रमेश कुमार ने की। जबकि कार्यक्रम का संचालन बैंक सलाहकार जीविका के विद्यानंद पांडेय ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में नगर आयुक्त मुमुक्षु कुमार चौधरी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में 164 जीविका व आजीविका समूह के बीच 2.77 करोड़ रुपये का वितरण किया गया। इस दौरान 519 समूहों के बीच 18. 34 करोड़ रुपए की ऋण स्वीकृति दी गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर आयुक्त चौधरी ने कहा कि

जिले के आर्थिक रूप से पिछड़े एवं गरीब परिवार की महिलाओं के लिए राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन का संचालन किया जा रहा है। इसके अन्तर्गत संचालित स्वयं सहायता समूह के सदस्यों को आर्थिक रूप से सु²ढ़ एवं सशक्त बनाने उनमें उद्यमितता का विकास करने एवं आजीविका के सतत साधनों से जोड़ा जा रहा है। समारोह में समूह की बहनों शीला कुमारी, कुमारी रजनी, सीता देवी, ममता देवी, सुनीता कुमारी, नीलू श्रीवास्तव, चंदा कुमारी, श्रद्धा कुमारी, सुप्रिया कुमारी, पिकी कुमारी, बबीता मंडल, नीलम कुमारी ने अपने अनुभव को साझा करते हुए अन्य महिलाओं को आजीविका और स्वावलंबन के लिए प्रेरित किया।

शाखा प्रबंधक रमेश कुमार ने कहा कि ग्रामीण भारत की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का देश के विकास में अद्वितीय योगदान है। कार्यक्रम में शाखा प्रबंधक रमेश कुमार के अलावा डीपीएम इंद्र शेखर इंदु, बैंक सलाहकार जीविका के विद्यानंद पांडेय, सिटी मिशन मैनेजर अल्पना कुमारी, सुनील कुमार तिवारी, बड़ौदा आरसेटी अमित राज, नरेश कुमार, सुधीर कुमार समेत कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी