अपराधियों के विरुद्ध करें सख्त कार्रवाई, शराबबंदी को प्रभावी ढंग से करें लागू

एएसपी प्रमोद कुमार यादव ने गुरुवार को पुपरी थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों के कार्यों की समीक्षा करते हुए समय से अनुसंधान कार्य निपटाने के निर्देश दिए। एएसपी ने कहा कि किसी भी प्रकार की आपराधिक घटना को गंभीरता से लेने की जरूरत है।

JagranFri, 03 Dec 2021 02:07 AM (IST)
अपराधियों के विरुद्ध करें सख्त कार्रवाई, शराबबंदी को प्रभावी ढंग से करें लागू

सीतामढ़ी । एएसपी प्रमोद कुमार यादव ने गुरुवार को पुपरी थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों के कार्यों की समीक्षा करते हुए समय से अनुसंधान कार्य निपटाने के निर्देश दिए। एएसपी ने कहा कि किसी भी प्रकार की आपराधिक घटना को गंभीरता से लेने की जरूरत है। अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई और गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान अभिलेखों की जांच में व्याप्त कमियों को सुधारने और अद्यतन करने का निर्देश दिया गया। इस दौरान उन्होंने आयोजित चौकीदार परेड का निरीक्षण करते हुए प्रतिनियुक्त क्षेत्र में सख्ती के साथ ड्यूटी करने, किसी भी आपराधिक घटना को रोकने की दिशा में सभी संभावित कदम उठाने व इसकी जानकारी अधिकारियों को देने, शराबबंदी कानून को पूरी तरीके से प्रभावी ढंग से लागू करने में कोई भी कोताही बरतने पर कार्रवाई होने की चेतावनी दी। क्षेत्र में देसी व विदेशी शराब से संबंधित कारोबार पाए जाने पर संबंधित चौकीदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही। पुलिस पदाधिकारियों को भी समय-समय पर उच्चाधिकारियों द्वारा दिए गए चेकिग के आदेश और स्वयं भी जगह बदल-बदल कर चेकिग करने का निर्देश दिया गया। ताकि अपराध के साथ-साथ शराब के अवैध कारोबार को पूरी तरीके से रोका जा सके। मौके पर इंस्पेक्टर शशिभूषण सिंह, थानाध्यक्ष रामएकवाल प्रसाद, दरोगा देवरंजन कुमार, राजेश कुमार गौतम, भीम सिंह, समेत दर्जनों चौकीदार मौजूद थे। शिविर लगाकर मद्य निषेध व विधि व्यवस्था के लिए करें जागरूक

पुपरी : क्षेत्र में मद्य निषेध और विधि व्यवस्था बनाएं रखने को लेकर गुरुवार को अनुमंडल कार्यालय स्थित सभागार में आयोजित बैठक में एसडीएम नवीन कुमार और एएसपी प्रमोद कुमार यादव ने अनुमंडल के सभी प्रखंड स्तरीय अधिकारी व थानाध्यक्षों को कई निर्देश दिए। अधिकारियों को संबंधित प्रखण्ड व थाना क्षेत्र के गांव-गांव में शिविर लगाकर मद्य निषेध व विधि व्यवस्था बनाएं रखने के लिए लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। बताया कि इस तरह के जागरूकता कार्य के लिए योग्य व इस कला में निपुण छात्रों को चिन्हित कर गांव में भेजकर लोगो को जागरूक करने की दिशा में कार्य कराया जाए। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 16 नवंबर की बैठक में दिए गए निर्देश के अनुपालन की समीक्षा की गई। उक्त तिथि के बाद शराब बंदी को लेकर की गई छापेमारी, गिरफ्तारी और जब्ती की जानकारी ली गई। एसडीएम ने सभी प्रखंड स्त्ररिय पदाधिकारियो को बॉर्डर चेक पोस्ट मोनिटरिग की व्यवस्था, देसी शराब से निपटने के लिए की गई व्यवस्था, होम डिलीवरी को रोकने के लिए किए उपाय से लेकर वर्ष 2016 से अब तक दायर मामले में कितने में चार्जशीट लंबित रहने आदि की जानकारी प्रतिवेदन के माध्यम से देने के निर्देश दिए। इतना ही नही कॉल सेंटर पर की गई शिकायत से लेकर शराबबंदी को लेकर किए गए प्रचार प्रसार, जीविका की भागीदारी, सतत जीवकोपार्जन योजना की प्रगति से संबंधित प्रतिवेदन समर्पित करने को कहा। मौके पर बीडीओ पुपरी मनोज कुमार, बाजपट्टी संजीत कुमार, सुरसंड देवेन्द्र कुमार, चोरौत दिवाकर कुमार, नानपुर चन्द्रमोहन पासवान, बोखरा रीता कुमारी, सीओ पुपरी कौशल किशोर द्विवेदी, बोखड़ा पुष्पा कुमारी, नानपुर आलोक कुमार, बाजपट्टी भोगिनद्र यादव, थानाध्यक्ष पुपरी रामएकवाल प्रसाद, बाजपट्टी अमिता सिंह, नानपुर रामविनय पासवान, चोरौत जितेन्द्र कुमार सिंह समेत अन्य मौजूद थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.