मटकोर में डीजे बजाने व चाय-नाश्ते की दुकान चलाने वाले लॉकडाउन में गिरफ्तार

लॉकडाउन का उल्लंघन कर दुकान चलाने के मामले में मेहसौल ओपी ने दुकान पर छापेमारी कर चाय-नाश्ते के दुकानदार को पकड़ लिया। मेहसौल ओपी प्रभारी मोसिर अली के मुताबिक मो. सेराज पिता स्व. मेहसौल पूर्वी वार्ड नंबर-6 निवासी मदरसा रहमानिया के पास चाय-नाश्ते की दुकान खोलकर बैठा था। उधर डुमरा पुलिस ने कहा कि डुमरा में पूजा मटकोर में डीजे साउंड बजाने पर साउंड सिस्टम चलाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनका बाजा भी जब्त कर लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:03 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:03 AM (IST)
मटकोर में डीजे बजाने व चाय-नाश्ते की दुकान चलाने वाले लॉकडाउन में गिरफ्तार
मटकोर में डीजे बजाने व चाय-नाश्ते की दुकान चलाने वाले लॉकडाउन में गिरफ्तार

सीतामढ़ी । लॉकडाउन का उल्लंघन कर दुकान चलाने के मामले में मेहसौल ओपी ने दुकान पर छापेमारी कर चाय-नाश्ते के दुकानदार को पकड़ लिया। मेहसौल ओपी प्रभारी मोसिर अली के मुताबिक, मो. सेराज पिता स्व. मेहसौल पूर्वी वार्ड नंबर-6 निवासी मदरसा रहमानिया के पास चाय-नाश्ते की दुकान खोलकर बैठा था। उधर, डुमरा पुलिस ने कहा कि डुमरा में पूजा मटकोर में डीजे साउंड बजाने पर साउंड सिस्टम चलाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनका बाजा भी जब्त कर लिया गया। साउंड सिस्टम वाले कुणाल कुमार पिता स्व. रामबाबू मंडल व विजय कुमार पिता रामचंद्र महतो रामपुर पटोरी वार्ड नंबर-14 के रहने वाले हैं। लॉकडाउन के दूसरे दिन पुलिस ने और सख्ती बरती। जिलेभर में पुलिस व प्रशासन सख्त नजर आया। पूर्वाह्न 11 बजे के बाद दुकान खोलने वालों पर भी कार्रवाई हुई। कई जगहों पर पैदल व साइकिल से चलने वालों को पकड़कर पुलिस ने उनसे उठक-बैठक कराकर लॉकडाउन का पालन करने की नसीहत दी। कई जगहों पर पुलिस को डंडे भी भांजने पड़े। 37 वाहनों से 19100 रुपये जुर्माना वसूले गए। वहीं मास्क नहीं पहनने के लिए 158 लोगों से 7900 रुपये प्रति व्यक्ति 50-50 रुपये दंड वसूले गए। डीपीआरओ परिमल कुमार ने बताया कि डीएम एवं एसपी द्वारा पूरी स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। डीएम-एसपी ने दिशा-निर्देशों का उलंघन करने वाले लोगों, दुकानदारों के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। शहर से ग्रामीण हलकों तक डटा रहा पुलिस-प्रशासन

बाजपट्टी प्रखंड के महत्वपूर्ण स्थानों पर रात्रि में एसडीपीओ पुपरी के नेतृत्व में वाहन जांच चलाई गई। लॉक डाउन का उलंघन करने वालो पर कार्रवाई की गई। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने को लेकर प्रशासन ने सभी मोर्चो पर अपनी सक्रियता पूरी तरह से बढ़ा दी है। सदर एसडीपीओ रमाकांत उपाध्याय के नेतृत्व में शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर अभियान चलाया गया। बेवजह घूम रहे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई भी की गई। इसी प्रकार संपूर्ण जिले में लॉकडाउन को पूरी सख्ती के साथ अनुपालन करवाने को लेकर अधिकारी एवं पुलिस बल सक्रिय रहे।

chat bot
आपका साथी