बाजपट्टी में 54 तो पुपरी में 59 प्रतिशत मतदान, पांचवा चरण भी शांतिपूर्ण

पंचायत चुनाव के पांचवे चरण में रविवार को बाजपट्टी व पुपरी प्रखंड की 19 व 11 यानी कुल 30 पंचायतों में औसतन साढ़े छप्पन प्रतिशत मतदान हुआ। बाजपट्टी में 54 तो पुपरी में 59 प्रतिशत वोटिग हुई। महिलाओं की भागीदारी व उत्साह जबरदस्त रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:05 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:05 AM (IST)
बाजपट्टी में 54 तो पुपरी में 59 प्रतिशत मतदान, पांचवा चरण भी शांतिपूर्ण
बाजपट्टी में 54 तो पुपरी में 59 प्रतिशत मतदान, पांचवा चरण भी शांतिपूर्ण

सीतामढ़ी । पंचायत चुनाव के पांचवे चरण में रविवार को बाजपट्टी व पुपरी प्रखंड की 19 व 11 यानी कुल 30 पंचायतों में औसतन साढ़े छप्पन प्रतिशत मतदान हुआ। बाजपट्टी में 54 तो पुपरी में 59 प्रतिशत वोटिग हुई। महिलाओं की भागीदारी व उत्साह जबरदस्त रही। इस चरण का चुनाव भी बिल्कुल शांतिपूर्ण कराकर प्रशासन ने अपनी अचूक तैयारी का लोहा मनवाया। विभिन्न पदों के लिए 3539 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला 26 अक्टूबर को होगा। मंगलवार को वोटों की गिनती होगी। पुरुषों के आगे महिलाओं ने मतदान में रिकॉर्ड भागीदारी दिखाई है। मतदान समाप्ति के समय पांच बजे तक बाजपट्टी में 56 प्रतिशत, पुपरी में 68 प्रतिशत महिला मतदाता तो बाजपट्टी में 53 प्रतिशत एवं पुपरी में 51 प्रतिशत पुरुष मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। बाजपट्टी के 20 एवं पुपरी के 28 मतदान केंद्रों पर वोट देने आए मतदाताओं को कोविड से बचाव का टीका भी लगाया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुमार यादव व एसपी हर किशोर राय ने विभिन्न मतदान केंद्रों का जायजा लिया। तमाम पदाधिकारी भी दिनभर गश्त लगाकर मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे।

-------------------------------

इनसेट : पुपरी के बूथ नंबर-63 पर फर्जी महिला वोटर पकड़ाई

पुपरी : इस बीच पुपरी प्रखंड की आवपुर दक्षिणी पंचायत के शाहपुर गांव मतदान केंद्र संख्या-63 पर फर्जी महिला वोटर पकड़ी गई। इस पंचायत चुनाव में फर्जी वोटरों को पकड़ने के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम का उपयोग किया जा रहा है। प्रशासन के हवाले से डीपीआरओ परिमल कुमार ने बताया कि उंक्त फर्जी महिला वोटर के खिलाफ पंचायत निर्वाचन की सुसंगत धाराओं के आलोक में करवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी