बोखड़ा में विभिन्न पदों के लिए 366 ने दाखिल किया नामांकन पर्चा

सीतामढ़ी। तीसरे चरण में आठ अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर बोखड़ा प्रखंड कार्यालय में चौथे दिन सोमवार को विभिन्न पदों के लिए कुल 366 लोगों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:43 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:43 PM (IST)
बोखड़ा में विभिन्न पदों के लिए 366 ने दाखिल किया नामांकन पर्चा
बोखड़ा में विभिन्न पदों के लिए 366 ने दाखिल किया नामांकन पर्चा

सीतामढ़ी। तीसरे चरण में आठ अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर बोखड़ा प्रखंड कार्यालय में चौथे दिन सोमवार को विभिन्न पदों के लिए कुल 366 लोगों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। जिसमें 189 पुरुष एवं 187 महिलाएं शामिल हैं। मुखिया के पद पर 14 महिला एवं 11 पुरुष, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 19 महिला एवं 14पुरुष, सरपंच के लिए 14 महिला एवं 16 पुरुष, वार्ड सदस्य के लिए 95 महिला एवं 98 पुरुष व ग्राम कचहरी पंच पद के लिए 45 महिला एवं 40 पुरुष शामिल हैं। विभिन्न पंचायतों से मुखिया पद के लिए 25, सरपंच के लिए 30, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 33, ग्राम कचहरी पंच पद के लिए 85 एवं वार्ड सदस्य पद के लिए 193 लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी रीता कुमारी के अनुसार, कुल 366 लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। जिसमें मुखिया पद के लिए खड़का उतरी से दो, खड़का दक्षिणी से दो, बाजितपुर भाउर से तीन, बनौल से पांच, पोखरैरा से तीन, सिघाचौरी से चार, बुधनगरा से एक, माहिसौथा से तीन, एवं चकौती पंचायत से दो लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किए।

---------------------

सरपंच व पंसस पद के लिए कहां से कितने नामांकन

सरपंच पद के लिए कुरहर पंचायत से एक, खड़का उतरी से चार, खड़का दक्षिणी से चार, बोखड़ा से एक, बाजितपुर भाउर से एक, बनौल से दो, पोखरैरा से पांच, सिघाचौरी से पांच, बुधनगरा से एक, माहिसौथा से तीन एवं चकौती से तीन लोगों ने पर्चा भरा है। इसी तरह से पंचायत समिति सदस्य पद के लिए कुरहर पंचायत समिति क्षेत्र संख्या एक से एक, कुरहर क्षेत्र संख्या दो से एक, खड़का उतरी से एक, खड़का दक्षिणी से दो, बोखड़ा क्षेत्र संख्या पांच से एक, बोखड़ा क्षेत्र छह से दो, भाउर से तीन, बनौल क्षेत्र संख्या आठ से दो, बनौल क्षेत्र संख्या 9 से एक, पोखरैरा से चार, सिघाचौरी से आठ, माहिसौथा क्षेत्र संख्या 13 से दो, माहिसौथा क्षेत्र संख्या 14 से तीन एवं चकौती पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 16 से दो लोगों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है।

chat bot
आपका साथी