जॉब कैंप में 260 छात्र-छात्राओं ने जमा कराए बायोडाटा, 60 का इंटरव्यू कर दूसरों को आज व कल आने को कहा गया

सीतामढ़ी। बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के तत्वावधान में जिला नियोजनालय सीतामढ़ी द्वारा संयुक्त श्रम भवन में एक दिवसीय जॉब कैंप का आयोजन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:14 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:14 AM (IST)
जॉब कैंप में 260 छात्र-छात्राओं ने जमा कराए बायोडाटा, 60 का इंटरव्यू कर दूसरों को आज व कल आने को कहा गया
जॉब कैंप में 260 छात्र-छात्राओं ने जमा कराए बायोडाटा, 60 का इंटरव्यू कर दूसरों को आज व कल आने को कहा गया

सीतामढ़ी। बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के तत्वावधान में जिला नियोजनालय सीतामढ़ी द्वारा संयुक्त श्रम भवन में एक दिवसीय जॉब कैंप का आयोजन हुआ। जिला नियोजन पदाधिकारी सीतामढ़ी रजिया इदरीसी की अध्यक्षता में यह कैंप लगा। फ्लिपकार्ट द्वारा जॉब कैंप में आए हुए प्रतिभागियों को कंपनी में कार्य की प्रकृति के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और उनकी काउंसिलिग की गई। तदुपरांत कुल 260 अभ्यर्थियों का बायोडाटा लिया गया। आयोजन स्थल पर 70 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार हुआ। अन्य अभ्यर्थियों का चार एवं पांच अगस्त को साक्षात्कार हेतु कार्यालय में बुलाया गया है। जिसकी सूचना मैसेज के माध्यम से दी गई। इच्छुक आवेदकों को अपना बायोडाटा लेकर पूर्वाह्न 10.30 बजे से अपराह्न 4.00 बजे तक जिला नियोजनालय में उपस्थित होने को कहा गया था। लिहाजा, अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस कैंप में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी अपनी शैक्षणिक योग्यता से संबंधित सभी प्रमाण पत्रों की छायाप्रति, आधारकार्ड एवं पासपोर्ट साइज फोटो तथा एनसीएस आइडी के साथ सुबह 10:30 बजे से शाम 4:00 तक उपस्थित होने को कहा गया था। डीपीआरओ परिमल कुमार के हवाले से बताया गया कि जॉब के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास होना आवश्यक था। 26 जुलाई को भी लगा था जॉब कैंप

इससे पूर्व भी हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड डीएमए जी फॉर एस स्क्वायर सॉल्यूशन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड जमशेदपुर, रेसिग स्टार मोबाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा भी जॉब कैंप का आयोजन जिला नियोजनालय सीतामढ़ी में किया जा चुका है। इन जॉब कैंपों में चयनित अभ्यर्थियों का नियोजन हुआ है। भविष्य में इस तरह के जॉब कैंप का आयोजन कर बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराया जाता रहेगा। जॉब कैंप के सफल संचालन में कनीय सांख्यिकी सहायक मो. साकिब उबैद, जिला कौशल प्रबंधक राघवेंद्र दुबे, दिनेश कुमार, कंप्यूटर ऑपरेटर अविनाश कुमार तथा अन्य कर्मियों ने योगदान दिया।

chat bot
आपका साथी