बाजपट्टी में 21 हजार लीटर विदेशी शराब जब्त

पुलिस को 24 घंटे के दौरान शराब की बड़ी खेप बरामद करने में सफलता मिली है। विदेशी शराब (एपिसोड ब्रांड) की 20611.12 लीटर शराब बमराद हुई है। मध्य विद्यालय पथराही में एक कमरे से 100 कार्टन शराब जब्त किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 12:25 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 12:25 AM (IST)
बाजपट्टी में 21 हजार लीटर विदेशी शराब जब्त
बाजपट्टी में 21 हजार लीटर विदेशी शराब जब्त

सीतामढ़ी। पुलिस को 24 घंटे के दौरान शराब की बड़ी खेप बरामद करने में सफलता मिली है। विदेशी शराब (एपिसोड ब्रांड) की 20611.12 लीटर शराब बमराद हुई है। मध्य विद्यालय पथराही में एक कमरे से 100 कार्टन शराब जब्त किया गया। स्कूल खुला हुआ था और उससे से शराब की बरामदगी से पुलिस के होश भी फाख्ता हो गए। डीएसपी संजय कुमार पांडेय ने बताया कि शराब की खेप हरियाणा से मंगाई गई थी। ट्रक ड्राइवर समेत पांच लोग को हिरासत में लिया गया है। ट्रक चालक हरियाणा के करनाल जिले के इंदरी थाना क्षेत्र का बलदेव सिंह और खलासी जयपाल सिंह है। वहीं तीन अन्य में मुजफ्फरपुर जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र के रंजीत सहनी, मनोज सहनी व दिनेश सहनी के रूप में की गई है। सभी के मोबाइल जब्त किए गए हैं। डीएसपी ने बताया कि शराब माफिया का पता लगाया जा रहा है। डीएसपी ने बताया कि शुक्रवार की देररात बाजपट्टी पुलिस को गुप्त सूचना मिली की शराब माफिया थाना क्षेत्र के पथराही गांव में शराब की बड़ी खेप उतार रहे हैं। थानाध्यक्ष अजय कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की। शराब माफिया पुलिस को देखते ही भाग गए। लेकिन, ट्रक ड्राइवर समेत पांच लोग को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से सात वाहन जब्त किए गए। जिनमें एक ट्रक, दो चार पहिया वाहन, एक मालवाहक ऑटो और तीन मोटरसाइकिलें शामिल हैं। गुप्त सूचना पर देररात पुलिस ने की छापेमारी

पुलिस के मुताबिक, 250 कार्टून विदेशी शराब मिनी ट्रक पर लादा हुआ था। उसे छुपाने के लिए सब्जी से ढक दिया था। हरियाणा से बड़ी आसानी से ट्रक सीतामढ़ी पहुंच गया। ड्राइवर ने एक लाइन होटल पर गाड़ी रोक दी। देररात शराब कारोबारी ट्रक ड्राइवर से मिलने पहुंचे और उसे अपने साथ पथराही गांव पहुंचा। शराब को ठिकाने लगाने के लिए कई धंधेबाज भी पथराही में बुला रखा था। शराब को पथराही के मध्य विद्यालय के कमरे में छुपा दिया गया। शेष बची शराब को ट्रक से उतारकर वाहनों पर लादी जा रही थी। इसी दौरान पुलिस पहुंच गई। हालांकि, बारिश होने के कारण शराब के सभी कार्टन गल चुके थे। जिससे शराब की बोतलों को बोरी में डालकर रखा जा रहा था। ट्रक से 6096 बोतल, टाटा सुमो से 1174 बोतल शराब बरामद की गई। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार लोगों ने बताया कि मध्य विद्यालय पथराही में शराब की बड़ी खेप रखी गई है। जिसके बाद पुन: पुलिस वहां छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को करीब 100 कार्टन शराब मिली। विद्यालय खुला हुआ है।

chat bot
आपका साथी