रेडलाइट एरिया से आखिरकार 18 गिरफ्तारियां, पुरुषों से अधिक महिलाएं

सीतामढ़ी। शहर से सटे रेडलाइट एरिया में गुरुवार की शाम छापेमारी में 18 लोग गिरफ्तार किए गए हैं जिन्हें पूछताछ के बाद जेल भेज दियागया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:44 PM (IST)
रेडलाइट एरिया से आखिरकार 18 गिरफ्तारियां, पुरुषों से अधिक महिलाएं
रेडलाइट एरिया से आखिरकार 18 गिरफ्तारियां, पुरुषों से अधिक महिलाएं

सीतामढ़ी। शहर से सटे रेडलाइट एरिया में गुरुवार की शाम छापेमारी में 18 लोग गिरफ्तार किए गए हैं जिन्हें पूछताछ के बाद जेल भेज दियागया। मुख्यालय डीएसपी राज नारायण सिंह के बयान पर पॉक्सो एक्ट के तहत नगर थाने मे इन आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है। जबकि, आधा दर्जन नाबालिग लड़कियों को जिस्मफरोशी के इस अड्डे से आजाद कराया गया है। नामजद आरोपियों में स्थानीय मंजूर खलीफा की पत्नी नफिसा खातून, किरण खतून, शहनाज खातून, बंटा खलीफा, उसकी पत्नी मीना खातून, रुस्तम खलीफा की पत्नी मीना खातून, जीना खातून, पायल खातून, जवाईदा खातून, सलमा खातून, मो. इयुस, दिलीप राय, मो. दिल्ली, मो. तालीम, मो. मुस्ताक, आर्यन यादव, उमेश राय व लड्डू कुमार शामिल हैं। आरोप है कि ये सभी अभियुक्त रेडलाइट एरिया में नाबालिग लड़कियों की खरीद-फरोख्त का काम करते हैं। जिस्मफरोशी के धंधे में अपनी संलिप्ता पुलिस के समक्ष स्वीकार भी की है। वहीं आधा दर्जन नाबालिग लड़कियों में पश्चिम बंगाल की दो, पटना की एक, किशगंज की एक और नेपाल की दो को उनके स्वजनों को सौंपा जा रहा है। पुलिस ने कहा है कि उनके स्वजनों को सूचना देकर बुलाया जा रहा है। उन सभी का मेडिकल चेकप कराने के बाद कागजी प्रकिया पूरी कर सौंप दिया जाएगा। पुलिस को छापेमारी के दौरान एक शराब की बोतल, बड़ी मात्रा में नया व उपयोग किया हुआ कंडोम के आलावा 900 रुपये मिले। बता दें कि गुरुवार को दिल्ली से आई एक एनजीओ की निशानदेही पर एसपी हर किशोर राय ने एकसाथ कई थानों की टीम बनाकर छापेमारी करवाई थी। जिसमें छह नाबालिग लड़कियों को दलालों के चंगुल से मुक्त कराया गया तथा 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। -------------------------

हर साल होती छापेमारी, तीन साल में तीसरी बड़ी छापेमारी

नवंबर, 2018 के बाद यह तीसरी बड़ी कार्रवाई थी। अक्टूबर 2019 में पुलिस की छापेमारी में भागने के दौरान एक शख्स ने पानी में छलांग लगा दी थी जिसमें डूबकर उसकी मौत हो गई। इस कार्रवाई में एकसाथ कई थानों की पुलिस शामिल हुई थी। खरीद-फरोख्त कर जिस्मफरोशी के धंधे में लड़कियों को धकेला गया था। इस बार बड़ी संख्या में महिला दलाल भी पकड़ी गई हैं। जानकारी के अनुसार, दिल्ली की एक एनजीओ के द्वारा एसपी को जानकारी दी गई थी कि हाल में पांच लड़कियों की खरीद-फरोख्त करके दलालों के द्वारा इस रेडलाइट एरिया में लाया गया है। जिसमें कई नाबालिग हैं। जिसने ग्राहक के मध्यम से भी अपनी आजादी के लिए जिला प्रशासन तक अवाज पहुंचाने का प्रयास किया था। उधर, स्वजन उनकी खोज में दर-दर भटक रहे थे।

chat bot
आपका साथी