हर सुबह घर-घर युवा बांट रहे हैं आयुर्वेदिक काढ़ा

कोरोना संकट के बीच युवाओं के द्वारा लोगों के लगातर आयुर्वेदिक काढ़े का वितरण किया जा रहा है। इसमें युवा घर घर जाकर काढ़ा का वितरण करते है। यह काम कोरोना महामारी के समय से अनवरत किया जा रहा है। यह काम बुल्लाचक मोहल्ले में हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 07:21 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:13 AM (IST)
हर सुबह घर-घर युवा बांट रहे हैं आयुर्वेदिक काढ़ा
हर सुबह घर-घर युवा बांट रहे हैं आयुर्वेदिक काढ़ा

संस, बरबीघा : कोरोना संकट के बीच युवाओं के द्वारा लोगों के लगातर आयुर्वेदिक काढ़े का वितरण किया जा रहा है। इसमें युवा घर घर जाकर काढ़ा का वितरण करते है। यह काम कोरोना महामारी के समय से अनवरत किया जा रहा है। यह काम बुल्लाचक मोहल्ले में हो रहा है।

जानकारी देते हुए युवका विलास यादव ने बताया कि काढ़े का वितरण नगर क्षेत्र के कई मोहल्लों में अपने सहयोगी के द्वारा बांटा जा रहा है। यह आयुर्वेदिक काढ़ा शरीर की इम्यूनिटी बढ़ाकर संक्रमण के खतरे को कम करता है। सभी लोग हर दिन इसे घर मे तैयार नहीं कर पाते इसलिए वो वह हर सुबह लगभग 100 लीटर काढ़ा अपने यहां तैयार कराते हैं और अलग-अलग मुहल्ले में अपने सहयोगियों को भेज कर उसे बांटने का काम कर रहे हैं। इस तरह के समाजिक कार्य की प्रशंसा कई मुहल्लों में लोगों के द्वारा किया जा रहा है। काढ़ा वितरण में गुड्डू कुमार,रंजीत कुमार,छोटू कुमार एवं अन्य की सक्रीयत रहती है।

chat bot
आपका साथी