शेखपुरा व घाटकुसुंभा में मतदान मतदान कल

जिला में अंतिम चरण के पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को मतदानकर्मियों को अंतिम नियुक्ति पत्र के साथ मतदान सामाग्री भी दी गई। अंतिम चरण में कल बुधवार को जिला के शेखपुरा पूर्वी तथा घाटकुसुम्भा प्रखंडों की 11 पंचायतों में मतदान होगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:41 PM (IST)
शेखपुरा व घाटकुसुंभा में मतदान मतदान कल
शेखपुरा व घाटकुसुंभा में मतदान मतदान कल

जागरण संवाददाता, शेखपुरा :

जिला में अंतिम चरण के पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को मतदानकर्मियों को अंतिम नियुक्ति पत्र के साथ मतदान सामाग्री भी दी गई। अंतिम चरण में कल बुधवार को जिला के शेखपुरा पूर्वी तथा घाटकुसुम्भा प्रखंडों की 11 पंचायतों में मतदान होगा। मतदान की अंतिम प्रशासनिक तैयारी के तहत सोमवार को शेखपुरा के इस्लामियां स्कूल में कैंप लगाकर नियुक्ति पत्र के साथ सामाग्री दी गई। मतदान सामाग्री में 2 मतपेटी के साथ वोटिग कंपार्टमेंट के लिए घेरा बनाने का सामान,पीठासीन डायरी, सील तथा विभिन्न प्रकार के प्रपत्र दिए गए। मतपत्र तथा ईवीएम कल मतदान शुरू होने से पहले पेट्रोलिग मजिस्ट्रेट हर मतदान केंद्र पर पहुंचाएंगे। आज मंगलवार को पेट्रोलिग मजिस्ट्रेट,सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस को नियुक्ति पत्र देकर बूथों पर भेजा जायेगा। जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने बताया इन दोनों प्रखंडों में कल होने वाले मतदान के लिए एक सौ से अधिक महिला कर्मियों को भी तैनात किया गया है। 11 पंचायतों के 137 मतदान केंद्रों पर लगभग एक हजार मतदान कर्मियों को लगाया गया है। सभी मतदान केंद्रों पर सशस्त्र पुलिस को भी लगाया गया है। भयमुक्त मतदान कब लिए पेट्रोलिग,सेक्टर,जोनल मजिस्ट्रेट को भी लगाया गया है।

चुनाव ड्यूटी में घायल होने पर मांगा मुआवजा जागरण संवाददाता, शेखपुरा: मतदान की ड्यूटी के दौरान हादसे में घायल हुए मतदानकर्मी जगजीवन राम ने चुनाव आयोग से मुआवजा मांगा है। इसको लेकर सोमवार को डीएम से मिलकर लिखित आवेदन दिया और प्राविधानों के मुताबिक आर्थिक मुआवजा दिलाने की मांग की। शेखपुरा के गिरिहिडा मिडिल स्कूल में सहायक शिक्षक (नियोजित) के पद पर कार्यरत जगजीवन राम की तैनाती 29 नवंबर को हुए अरियरी प्रखंड के पंचायत चुनाव में भोजडीह मिडिल स्कूल मतदान केंद्र पर तैनात किया गया था। मतदान संपन्न होने के बाद मतपेटी तथा ईवीएम बज्रगृह लाने के दौरान ये हादसे के शिकार हो गए तथा इनका दायां हाथ जख्मी हो गया। जगजीवन राम ने बताया पहले उनको रिजर्व में रखा गया था, मगर एन वक्त पर कार्मिक कोषांग ने नियुक्ति पत्र की छायप्रति पर हमें ड्यूटी पर लगा दिया। इस उलटफेर को लेकर राम ने कोषांग में प्रतिनियुक्त एक शिक्षक पर ही आरोप लगाया है। कहा यह शिक्षक हर चुनाव में कार्मिक कोषांग में रहकर उलटफेर करता है। डीएम से इसकी भी जांच कराने की मांग की है

chat bot
आपका साथी