जिले में बनाए जाएंगे दो दिव्यांग व चार महिला मतदान केंद्र

शेखपुरा। जिले में 28 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए महिला तथा दिव्यांग मतदान केंद्र भी बनाये जाएंगे। डीएम इनायत खान ने बताया हर विधानसभा में दो महिला तथा एक दिव्यांग मतदान केंद्र बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 05:26 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:05 AM (IST)
जिले में बनाए जाएंगे दो दिव्यांग व चार महिला मतदान केंद्र
जिले में बनाए जाएंगे दो दिव्यांग व चार महिला मतदान केंद्र

शेखपुरा। जिले में 28 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए महिला तथा दिव्यांग मतदान केंद्र भी बनाये जाएंगे। डीएम इनायत खान ने बताया हर विधानसभा में दो महिला तथा एक दिव्यांग मतदान केंद्र बनाया गया है। महिला मतदान केंद्रों पर पीठासीन पदाधिकारी से लेकर दूसरे मतदान अधिकारी के रूप में महिला कर्मचारी को तैनात किया जायेगा। महिलाकर्मियों वाले मतदान केंद्र को पिक बूथ का नाम दिया गया है।

इसी तरह दिव्यांग मतदान केंद्र पर भी दिव्यांग मतदानकर्मी तैनात किये जाएंगे। इन मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र के रूप में स्थापित किया जायेगा। इन मतदान केंद्रों पर पंजीकृत मतदाताओं को विशेष तरह की सुविधा मिलेगी। मतदाताओं के लिए इन बूथों पर रेड कारपेट बिछाया जायेगा। इसके अलावा पीने के लिए मिनरल वाटर की सुविधा भी होगी। मतदाताओं के लिए पंखे तथा कुर्सी भी लगाई जायेगी। जिले के दोनों विधानसभा सीट के लिए ऐसे 6 बूथ चिह्नित किये गये हैं। यह पहल चुनाव आयोग ने महिला तथा दिव्यांग मतदान कर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए किया है। शेखपुरा----

पिक बूथ—

53 तथा 54—संयुक्त कृषि भवन शेखपुरा

दिव्यांग बूथ—

47—पुराना अनुमंडल कार्यालय शेखपुरा बरबीघा-----

पिक बूथ—

49 तथा 50—डीएवी मिडिल स्कूल बरबीघा

दिव्यांग बूथ—

72—मिडिल उत्क्रमित स्कूल कोयरीबीघा

chat bot
आपका साथी