जिले में चमकी बुखार की दस्तक, पीड़ित बच्चा पटना रेफर

शेखपुरा। मुजफ्फरपुर जिला में कई बच्चों को शिकार बनाने वाली चमकी बुखार ने शेखपुरा जिला में भी दस्तक दे दी है। जिला में चमकी बुखार का पहला मरीज अरियरी प्रखंड के दाउदपुर इटावा गांव में मिला है। पीड़ित छह वर्षीय प्रदीप कुमार को इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है। जयंत मांझी के पुत्र को मंगलवार को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Jun 2019 11:42 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2019 06:35 AM (IST)
जिले में चमकी बुखार की दस्तक, पीड़ित बच्चा पटना रेफर
जिले में चमकी बुखार की दस्तक, पीड़ित बच्चा पटना रेफर

शेखपुरा। मुजफ्फरपुर जिला में कई बच्चों को शिकार बनाने वाली चमकी बुखार ने शेखपुरा जिला में भी दस्तक दे दी है। जिला में चमकी बुखार का पहला मरीज अरियरी प्रखंड के दाउदपुर इटावा गांव में मिला है। पीड़ित छह वर्षीय प्रदीप कुमार को इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है। जयंत मांझी के पुत्र को मंगलवार को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सक डॉ. विनय कुमार ने बताया कि बीमार बच्चे में चमकी बुखार के लक्षण पाये गए हैं। उसे इलाज के लिए तुरंत पटना रेफर कर दिया गया। बच्चे को तेज बुखार था और शरीर में ऐंठन के साथ सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इसी तरह का लक्षण चमकी बुखार में होता है। इस वजह से पटना रेफर किया गया। सदर अस्पताल में बीमारी के चमकी बुखार के इलाज के लिए अलग वार्ड बनाया गया है।

सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. शरतचंद्र ने बताया कि अभी तक ऐसे मरीज की कोई सूचना नहीं मिली है। डॉ. विनय को अस्पताल प्रशासन को जानकारी देनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में चमकी बुखार के इलाज की समुचित व्यवस्था है। सभी दवाइयां भी उपलब्ध हैं। जिला के सिविल सर्जन के पद से सेवानिवृत्त डॉ.एमपी सिंह ने भी जिला में चमकी बुखार की शिकायत से इन्कार किया है।

बोले सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डॉ. कुंवर सिंह ने जिला में चमकी बुखार की पुष्टि नहीं की है। अभी तक जिले में कोई मामले सामने नहीं आया है। सदर अस्पताल में चमकी बुखार के इलाज की तमाम सुविधाएं उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी