दो दिनों के प्रयास से वैक्सीनेशन में 19वें स्थान पर पहुंचा शेखपुरा

शेखपुरा। वैक्सीनेशन में पिछड़ रहे जिले ने इधर दो दिनों के प्रयास में लंबी छलांग लगाया है। दो दिन पहले तक राज्य के 38 जिलों में सबसे नीचे रहने वाला शेखपुरा दो दिनों के प्रयास में अपनी रैंकिंग में सुधार करते हुए 19वें स्थान पर पहुंच गया है। टीकाकरण में पिछड़ रहे जिले की रैंकिग सुधारने के लिए डीएम ने खुद अपनी तरफ से सक्रियता दिखाई है। डीएम खुद रोज सुबह-शाम इसकी समीक्षा कर रहीं हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 11:16 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 11:16 PM (IST)
दो दिनों के प्रयास से वैक्सीनेशन में 19वें स्थान पर पहुंचा शेखपुरा
दो दिनों के प्रयास से वैक्सीनेशन में 19वें स्थान पर पहुंचा शेखपुरा

शेखपुरा। वैक्सीनेशन में पिछड़ रहे जिले ने इधर दो दिनों के प्रयास में लंबी छलांग लगाया है। दो दिन पहले तक राज्य के 38 जिलों में सबसे नीचे रहने वाला शेखपुरा दो दिनों के प्रयास में अपनी रैंकिंग में सुधार करते हुए 19वें स्थान पर पहुंच गया है। टीकाकरण में पिछड़ रहे जिले की रैंकिग सुधारने के लिए डीएम ने खुद अपनी तरफ से सक्रियता दिखाई है। डीएम खुद रोज सुबह-शाम इसकी समीक्षा कर रहीं हैं। वैक्सीनेशन को बढ़ाने के लिए डीडीसी से लेकर बीडीओ तक फील्ड में पसीना बहा रहे हैं। टीकाकरण बढ़ाने के लिए शहरी तथा ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में टीका एक्सप्रेस चलाई जा रही है। टीकाकरण का आंकड़ा बताते हुए कहा कि गुरुवार को जिले में 685 लोगों को टीका लगाया गया। इसमें 45 से 59 साल के 243 लोग शामिल हैं।

---

समीक्षा में तीन बीडीओ को लगी फटकार

शुक्रवार को कोरोना वैक्सीनेशन की समीक्षा में डीएम ने तीन बीडीओ को कड़ी फटकार लगाई। बैठक में डीएम ने टीकाकरण की स्थिति सुधारने के लिए चेवाड़ा, घाटकुसुम्भा तथा शेखोपुरसराय के बीडीओ को कड़ी फटकार के साथ कार्रवाई करने का भी अल्टीमेटम दिया। बताया गया कि गुरुवार को चेवाड़ा में तीन, घाटकुसुम्भा के सात तथा शेखोपुरसराय में मात्र 10 लोगों को टीका लगाया गया। शेखपुरा में 72, अरियरी में 78 व बरबीघा में 94 लोगों को टीका लगाया गया। डीएम ने यह बैठक वर्चुअल तरीके से की। इसमें बीडीओ व सीडीपीओ भी शामिल हुए। कुछ बीडीओ ने कहा कि पंचायतों के जनप्रतिनिधि से सहयोग नहीं मिलने की वजह से टीकाकरण को गति नहीं मिल रही है।

--

73 हजार से अधिक को लगा टीका

कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने के मिशन में जिले के 73 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। लोगों की सुविधा के लिए शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में टीका एक्सप्रेस चलाई जा रही है। अधिकारी घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। शुक्रवार को जारी आंकड़ों में बताया गया है कि गुरुवार तक जिले में 73 हजार 312 लोगों को टीका लगाया गया है। इसमें 58 हजार 702 लोगों को पहला डोज और 13 हजार 610 लोगों को दोनों डोज दिया जा चुका है। इसमें 18 से 44 साल के 12252, 45 से 59 साल के 17026 तथा 60 साल से ऊपर की आयु के 23646 लोग शामिल हैं। इसके अलावा 3449 हेल्थ वर्कर्स और 2329 फ्रंटलाइन वर्कर्स ने टीका लगवाया है।

chat bot
आपका साथी