शेखपुरा नगर परिषद बाजार में हर तरफ जाम ही जाम

शेखपुरा। शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र में प्रत्येक दिन की तरह मंगलवार की सुबह से ही जाम की स्थिति देखी जा रही है। सभी प्रमुख बाजारों में खरीदारों की भारी भीड़ उमड़ पढ़ने से जाम की यह स्थिति देखी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:11 PM (IST)
शेखपुरा नगर परिषद बाजार में हर तरफ जाम ही जाम
शेखपुरा नगर परिषद बाजार में हर तरफ जाम ही जाम

शेखपुरा। शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र में प्रत्येक दिन की तरह मंगलवार की सुबह से ही जाम की स्थिति देखी जा रही है। सभी प्रमुख बाजारों में खरीदारों की भारी भीड़ उमड़ पढ़ने से जाम की यह स्थिति देखी जा रही है। बाजार में दुकान खोलने की समय सीमा 10 बजे तक निर्धारित किए जाने की वजह से खरीदारों की भारी भीड़ उमड़ पड़ती है और प्रत्येक दिन जाम लगा रहता है। जाम की इस स्थिति से निबटने के लिए पुलिस और प्रशासन के द्वारा कोई कवायद कहीं दिखाई नहीं दे रहा।

जाम की यह स्थिति शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के सबसे व्यस्त चौराहा बुधौली चौक से लेकर प्रमुख बाजार चांदनी चौक और कटरा चौक पर प्रमुखता से देखा जा रहा है। बताया जाता है कि गैर आवश्यक वस्तुओं की प्रत्येक दुकानें प्रत्येक दिन खुली रहती है। चोरी-चोरी दुकानदारी दुकानदार कर रहे हैं। जिस वजह से गैर आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी करने वाले लोग बाजार में आ रहे हैं और इसी वजह से जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। कटरा चौक पर आलम यह है कि लोगों को आना-जाना भी मुश्किल हो रहा है। इसी तरह की स्थिति बुधौली चौक पर जाम हो जाने से है। इस मार्ग से लखीसराय जिला और जमुई जिला के लिए जाने वाले वाहन भी फंसे हैं। वही कटरा चौक पर जाम लग जाने से अस्पतालों में मरीज का आना जाना भी मुश्किल से हो पा रहा है और जाम का सामना करना पड़ रहा है। जिले में इस स्थिति से निपटने के लिए फाइलों पर अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है परंतु कहीं पर कोई दंडाधिकारी दिखाई नहीं पड़ते।

लाचारों की थाली से गायब हुए पापड़, अचार और सलाद

मंगलवार की दोपहर शेखपुरा की सामुदायिक रसोई में लोग फिर लजीज भोजन की उम्मीद लेकर पहुंचे थे। मगर जब भोजन परोसा गया तो उसे देखकर लोग मुंह बिचकाने लगे। असल में एक दिन पहले सोमवार को इसी स्थान पर लोगों को अतिथि की तरह लजीज भोजन परोसा गया था। तब पटना से सीधे मुख्यमंत्री सामुदायिक रसोई का लाइव जायजा ले रहे थे। इसको लेकर दाल-भात के साथ दो तरह की सब्जी, सलाद,पापड़ और अचार भी परोसा गया था। मगर मंगलवार को थाली से कई चीजें गायब दिखीं। मंगलवार को भात-दाल के साथ आलू और बैंगन की सब्जी दी गई। मंगलवार की रात के लिए आलू-कद्दू की सब्जी की व्यवस्था थी। सामुदायिक रसोई चलाने वाले कर्मी ने बताया यहीं से कोविड सेंटर में मरीजों के साथ रहने वाले उनके अटेंडेंट को भी भोजन दिया जाता है। सामुदायिक रसोई पर दिन और रात मिलाकर प्रत्येक दिन औसतन 80 लोगों को खाना खिलाया जा रहा है। यह व्यवस्था लॉकडाउन में लाचार लोगों के लिए की गई है।

chat bot
आपका साथी