दुकान आवंटन में मनमानी के खिलाफ सड़क जाम

शेखपुरा। शेखपुरा स्टेशन के पास जिला परिषद की पुनर्निर्मित दुकानों के आवंटन में मनमानी का आरोप लगाते हुए पुराने बंदोबस्ती धारकों ने शुक्रवार को जमकर बवाल काटा। इन लोगों ने स्टेशन के पास मुख्य सड़क को काफी देर तक जाम रखा तथा जिप अध्यक्ष तथा दुकान का पुनर्निर्माण करने वाले ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 07:55 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 07:55 PM (IST)
दुकान आवंटन में मनमानी के खिलाफ सड़क जाम
दुकान आवंटन में मनमानी के खिलाफ सड़क जाम

शेखपुरा। शेखपुरा स्टेशन के पास जिला परिषद की पुनर्निर्मित दुकानों के आवंटन में मनमानी का आरोप लगाते हुए पुराने बंदोबस्ती धारकों ने शुक्रवार को जमकर बवाल काटा। इन लोगों ने स्टेशन के पास मुख्य सड़क को काफी देर तक जाम रखा तथा जिप अध्यक्ष तथा दुकान का पुनर्निर्माण करने वाले ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इन लोगों ने जिप अध्यक्ष की चिट्ठी भी दिखाई,जिसमें जिला परिषद अध्यक्ष निर्मला कुमारी ने अपने हस्ताक्षर से 21 अगस्त को 14 नये लोगों को दुकान आवंटित कर दिया है।

---

डीडीसी बोले यह गलत हुआ है

इधर, जिला परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी डीडीसी सत्येन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि कार्यालय से अभी तक किसी को दुकान आवंटित नहीं हुआ है। अगर किसी ने किया है तो यह पूरी तरह से गलत है और इस पर कार्रवाई होगी। नियमानुसार दुकानों के आवंटन में पुराने को प्राथमिकता दी जायेगी तथा दुकान का नया किराया भुगतान करना होगा। इस मुद्दे पर जिला परिषद अध्यक्ष के मोबाइल पर संपर्क किया गया तो उनके पति ने काल रिसीव किया तथा कुछ भी बताने के बजाय डीडीसी से संपर्क करने की सलाह दी।

---

नाजायज राशि लेकर आवंटन का आरोप

शुक्रवार को सड़क जाम में शामिल माधुरी कुमारी तथा कई अन्य ने बताया हम लोग वर्षों से इस दुकान में रह रहे हैं। तब दुकानें झोपड़ी में चलती थी। इसके पक्का निर्माण कार्य करने वाला ठेकेदार जिला परिषद अध्यक्ष से मिलकर सारा खेल किया है। वर्षों पुराने दुकानदारों के बजाय लाख से डेढ़ लाख रुपया नाजायज लेकर नये लोगों को दुकानें आवंटित की जा रही है। शुक्रवार को नये लोग पुराने दुकानदारों की दुकानों में अपना ताला लगाने आये थे। इसपर पुराने दुकानदार उग्र हो गये। ताला लगाने आये लोगों को वहां से भगा दिया और विरोध में सड़क जाम कर दिया। लोगों ने सारे विवाद की जड़ ठेकेदार गुड्डू खान को बताया। दुकान आवंटन को लेकर ढाई साल से यही खेल खेला जा रहा। एक ही दुकान पर दो से तीन लोगों को टैग करके वसूली की जा रही है।

chat bot
आपका साथी