पेट्रोल व डीजल के बढ़ते कीमत के विरोध में राजद ने निकाला साइकिल मार्च

देश में पेट्रोल व डीजल के बढ़ते कीमतों को लेकर राजद द्वारा राज्य ब्यापी आह्वान के तहत रविवार को साइकिल मार्च निकाला। राजद के प्रदेश महासचिव विजय सम्राट के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता शहर के इंदाय मुहल्ले से समाहरणालय तक साइकिल मार्च निकालकर केन्द्र तथा राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रकट किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 11:27 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:08 AM (IST)
पेट्रोल व डीजल के बढ़ते कीमत के विरोध में राजद ने निकाला साइकिल मार्च
पेट्रोल व डीजल के बढ़ते कीमत के विरोध में राजद ने निकाला साइकिल मार्च

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

देश में पेट्रोल व डीजल के बढ़ते कीमतों को लेकर राजद द्वारा राज्य ब्यापी आह्वान के तहत रविवार को साइकिल मार्च निकाला। राजद के प्रदेश महासचिव विजय सम्राट के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता शहर के इंदाय मुहल्ले से समाहरणालय तक साइकिल मार्च निकालकर केन्द्र तथा राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रकट किया। सम्राट ने कहा कि बिहार विधान सभा चुनाव नजदीक आ चुका है। कार्यकर्ताओं को केन्द्र तथा राज्य सरकार के खिलाफ जन-जन तक अभियान चलाकर केन्द्र सरकार द्वारा डीजल को मंहगा किए जाने से मंहगाई बढ़ने की जानकारी देनी चाहिए। साथ ही राज्य सरकार के द्वारा परवासियों के साथ जो व्यवहार किया गया उसे सबने देखा है। बिहार के विकास के सभी दावे खोखले है। बिहार में अपराध चरम पर है। भ्रष्टाचार से जनता त्रस्त है। युवाओं को रोजगार नहीं है। सरकारी नौकरी खत्म कर दिया गया। बिहार की जनता तेजस्वी को सीएम बनाने का मन बना लिया है। साइकिल मार्च में जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष विजय यादव, रामनरेश यादव, कोषाध्यक्ष शंभू यादव, मीडिया प्रभारी रवि जीत यादव, मुन्ना मोबाइल, अशोक सिंह, बेचू खान, चंद्रवली पासवान, रजनीश टाइगर सहित अन्य राजद कार्यकर्ता शामिल शामिल हुए। नागरिक मंच के द्वारा काम मांगो अभियान की शुरुआत

संस, बरबीघा: तेउस के कल्याणपुर गांव में नागरिक मंच के द्वारा रविवार को काम मांगो अभियान की शुरुआत की गई। इस अभियान में गांव के लोगों को मनरेगा के तहत नए जॉब कार्ड बनाने में मदद की गई। नागरिक मंच के जुड़े लोग फोटो स्टेट मशीन सहित आवेदन इत्यादि लेकर वहां पहुंचे। मनरेगा पदाधिकारी एवं कर्मियों की मदद से लोगों का आवेदन वहां भरा और अधिकारियों को दिया।

नागरिक मंच के अध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि लॉक डाउन की वजह से बाहर से आए कामगारों को मनरेगा के तहत रोजगार मिलने में परेशानी हो रही थी। इन लोगों को आवेदन देने और अन्य जानकारी नहीं थी। जिसको जागरूक करते हुए आवेदन दिया गया। फोटो स्टेट मशीन सहित अन्य साधन गांव में ही उपलब्ध करवाए गए। जिससे लोगों को सहूलियत हुई।- --

मृत शिक्षक की पत्नी को सहायता राशि

जासं, शेखपुरा:

सड़क दुर्घटना में मृत शिक्षक की पत्नी को एक लाख 15 हजार रुपये की सहायता प्रादन की गई। यह सहायता नियोजित शिक्षकों ने खुद आपस में सहयोग करके दिया है। रविवार को डीपीओ सतीश प्रसाद सिंह ने शिक्षक नेताओं की उपस्थिती में मृत शिक्षक की पत्नी को यह सहायता प्रदान किया। इसमें एक लाख रुपये का चेक तथा 15 हजार रुपया नगद है। नियोजित शिक्षक धर्मराज कुमार की मौत दो महीने पूर्व घर से स्कूल जाने के क्रम में सड़क दुर्घटना में हो गई थी। धर्मराज कुमार गुनहेसा गांव के रहने वाले थे तथा मिडिल स्कूल तेउस में नियोजित थे। रविवार को नियोजित शिक्षक संघ के नेता नरेश कुमार शास्त्री तथा शैलेंद्र कुमार सिंह,मुकेश कुमार सिंह,मृत्युंजय कुमार,आमोद प्रियदर्शी की उपस्थिती में चेक दिया गया।

--

बुजुर्ग के साथ किया गया मारपीट

संस, बरबीघा:

शनिवार को बरबीघा थाना क्षेत्र के खलीलचक गांव में 65 वर्षीय एक बुजुर्ग के साथ मारपीट की गई । घटना को लेकर सच्चिदानंद सिंह के द्वारा थाने में अपने ग्रामीण मथुरा सिंह, कृष्णनंदन सिंह,गोल्डन कुमार सहित कुल आठ लोगों के खिलाफ मारपीट एवं सोने की चैन समेत चौदह हजार रुपये छीन लेने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। घटना के संबंध में थाना प्रभारी विनोद कुमार झा ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

--

गरीबों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण

संस, बरबीघा: रविवार को भारत विकास परिषद सदाशिव शाखा के द्वारा बभनबीघा मिडिल स्कूल परिसर में लाचार परिवार को नि:शुल्क खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। वितरण किये गए खाद्य सामग्री में आटा, चावल, चना, तेल, सत्तू, आलू, प्याज, नमक, सोयाबीन था। वितरण कार्यक्रम में प्रांतीय उपाध्यक्ष विवेक माथुर, अनिल कुमार, नवीन कुमार, पंकज कुमार चंद्रवंशी, उपाध्यक्ष राकेश कुमार, कोषाध्यक्ष नवीन कुमार, संघ जिला कार्यवाह अनिल कुमार, सह जिला कार्यवाह अभय कुमार, रंजीत कुमार, अंकुश कुमार , विनोद कुमार, मनोज कुमार राय, सूरज कुमार आदि मौजूद थे।

--

नई कमेटी का गठन

जासं, शेखपुरा:

श्रवजीवी पत्रकार युनियन का सम्मेलन रविवार को आयोजित हुआ। इसमें नई कमेटी का चुनाव किया गया। डॉ एमपी सिंह को संरक्षक बनाया गया है। अजीत कुमार सिंहा को नया अध्यक्ष,नवीन कुमार को महासचिव बनाया गया है। संबिल हैदर तथा सत्येंद्र कुमार को उपाध्यक्ष,संजय कुमार मेहता को सचिव बनाया गया है। नई कमेटी में नीतीश कुमार,सुबिद कुमार,दीपक कुमार,अरविद पांडे,जवाहर यादव,शैलेंद्र पांडे,रोहित सिंहा,रंजय कुमार,सतीश कुमार,कौशल किशोर,सूरज शर्मा को भी शामिल किया गया है।

--

chat bot
आपका साथी