पेट्रोल ने लगाया शतक, डीजल भी पहुंचा करीब

शेखपुरा। इन दिनों पेट्रोल- डीजल की कीमत अपने ही रिकार्ड को तोड़कर जहां प्रतिदिन बढ़त बनाती जा रही है वहीं खाद्य तेल के बढ़ते दामों से आम नागरिक दुखी हैं। शुक्रवार को बरबीघा प्रखंड में जहां पेट्रोल की कीमत 100.64 रुपये रही वहीं डीजल की कीमत 94.63 रुपये दर्ज की गई। कीमतों में लगातार हो रही इस बढ़ोतरी से आम लोग काफी परेशान है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 11:26 PM (IST)
पेट्रोल ने लगाया शतक, डीजल भी पहुंचा करीब
पेट्रोल ने लगाया शतक, डीजल भी पहुंचा करीब

शेखपुरा। इन दिनों पेट्रोल- डीजल की कीमत अपने ही रिकार्ड को तोड़कर जहां प्रतिदिन बढ़त बनाती जा रही है, वहीं खाद्य तेल के बढ़ते दामों से आम नागरिक दुखी हैं। शुक्रवार को बरबीघा प्रखंड में जहां पेट्रोल की कीमत 100.64 रुपये रही, वहीं डीजल की कीमत 94.63 रुपये दर्ज की गई। कीमतों में लगातार हो रही इस बढ़ोतरी से आम लोग काफी परेशान है।

बाइक से प्रतिदिन 40 किलोमीटर दूर नौकरी करने जाने वाले मोहन झा बताते हैं कि नौकरी की शुरुआती दौर में वह 55 रुपये लीटर पेट्रोल खरीदते थे। अब बाइक में पेट्रोल डलवाना भारी पड़ने लगा है। वहीं, होम्योपैथिक चिकित्सक इमरान ने कहा कि जिस गर्म जोशी से महंगाई के विरोध में बहुमत की सरकार बनी थी, उसमें तेल के दाम घटने के बजाय आसमान छूती जा रही है। उन्होंने बढ़ती कीमतों के बोझ को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक बाइक को अपना सहारा बना लिया है।

तेल के बढ़े भाव ने लोगों के यात्रा से लेकर सामान ढुलाई को भी मंहगा कर दिया है। इसके कारण अब इसका असर बाजारों में भी देखने को मिल रहा है। राजद के पंचायती प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रवि कुमार ने कहा आम लोग आज भी एक-एक रुपया जमा कर खर्च को लेकर प्लानिग बनाते हैं। उनकी सभी प्लानिग इस बढ़ती महंगाई ने निगल लिया है। जिस सरकार को देश की जनता ने महंगाई से राहत के लिए चुना अब वही निर्णय उन पर भारी पड़ता दिख रहा है।

यही पेट्रोल डीजल जब दो रुपये महंगा होता था तो बीजेपी के स्थनीय नेता हल्ला मचाते थे। आज शतक पूरा होने के बाद भी मौन धारण किये हुए हैं। तेल के बढ़ते कीमतों पर माऊर गांव के समीप चंदेश्वर फ्यूल के संचालक पप्पू सिंह ने बताया कि इधर कुछ दिनों से पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने के कारण लोग तेल डलवाने के समय भाव देखकर चौंक जाते हैं और दुखी मन से तेल लेकर जाते हैं। हालांकि उन्होंने बताया कि सीएनजी की सुविधा उनके पंप पर बहुत जल्द मिलने बाली है। जिसे लेकर सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। सीएनजी से संचालित वाहन पेट्रोल डीजल के मुताबिक पचास प्रतिशत सस्ते हो जाते हैं। सीएनजी किट वाहन में कोई भी वाहन मालिक लगबा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी