नहीं मान रहे लोग, चोरी-चोरी हो रही दुकानदारी

शेखपुरा। जिला प्रशासन की लगातार अपील और सख्ती के बावजूद कुछ लोग लॉकडाउन तोड़ने पर आमादा हैं। ऐसे लोग चोरी से दुकानदारी भी कर रहे हैं और लोगों से मनमाना कीमत भी वसूल रहे हैं। यह बात जिला मुख्यालय शेखपुरा की है। शहर के कुछ कपड़ा और रेडीमेड कारोबारी प्रशासन से बेखौफ होकर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:45 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:45 PM (IST)
नहीं मान रहे लोग, चोरी-चोरी हो रही दुकानदारी
नहीं मान रहे लोग, चोरी-चोरी हो रही दुकानदारी

शेखपुरा। जिला प्रशासन की लगातार अपील और सख्ती के बावजूद कुछ लोग लॉकडाउन तोड़ने पर आमादा हैं। ऐसे लोग चोरी से दुकानदारी भी कर रहे हैं और लोगों से मनमाना कीमत भी वसूल रहे हैं। यह बात जिला मुख्यालय शेखपुरा की है। शहर के कुछ कपड़ा और रेडीमेड कारोबारी प्रशासन से बेखौफ होकर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं। माहुरी टोला तथा बुधौली बाजार के कुछ दुकानदार तो मनमानी कर ही रहे है। उसी की देखा-देखी मेन मार्केट के भी कुछ लोग यह दुस्साहस करने लगे हैं।

गुरुवार को यह स्थिति जमालपुर मोड़ तथा कटरा चौक पर देखी गई। बता दें लॉकडाउन में कपड़ा और रेडीमेड की दुकान पूर्ण प्रतिबंधित है। इसके उलट सब्जी मंडी तथा किराना दुकानों के शटर ग्यारह बजते ही डाउन होने शुरू हो जाते हैं। ग्यारह बजे दुकानों की बंदी से सड़कों पर साढ़े दस बजे से ही भागम-भाग और आपाधापी शुरू हो जाती है। इस आपाधापी की वजह से शहर के मुख्य बाजार कटरा चौक पर रोज जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही। गुरुवार को भी शहर के अलग-अलग हिस्सों में लॉकडाउन का खासा असर दिखा। मगर बाइकर्स और फोर व्हीलर का परिचालन पर पाबंदी बेअसर दिख रहा है। सुबह पांच बजे से पटना जाने वाली बसों का भी बेधड़क परिचालन हो रहा है। लॉकडाउन में दुकान खोलने पर तीन दुकानें सील

बरबीघा। शुक्रवार को बाजार में भीड़ भाड़ एवं गैर जरूरी सामानों की दुकानें खुली होने की सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने नियम का उल्लंघन कर सामान बेचने वाले तीन दुकानों को सील कर दिया। साथ ही लोगों को चेतावनी भी दी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि निरीक्षण के दौरान पाया कि जेवर पट्टी स्थित लालाजी राम नामक सोने चांदी की दुकान में दुकानदार के द्वारा ग्राहक को सामान बेचा जा रहा था। जिसके बाद दुकान को सील कर दिया गया। वहीं गोलापर स्थित तनिकन किराना नामक दुकान तय समय के बाद भी खुली पाई गई। जहां से जांच के दौरान भारी मात्रा में प्लास्टिक की थैली बरामद की गई। जिनसे पंद्रह सौ जुर्माना वसूला गया। साथ में दुकान को भी सील कर दिया गया। वहीं पुरानी शहर स्थित प्रदीप कुमार की किताब दुकान को भी नियम का उल्लंघन करने के आरोप में सील कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी