पैक्स चुनाव : अंतिम दिन कुल 328 ने कराया नामांकन

पैक्स चुनाव के दूसरे चरण के लिए होने वाले नामांकन प्रक्रिया में अंतिम दिन अरियरी में कुल 11

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Dec 2019 07:11 PM (IST) Updated:Tue, 03 Dec 2019 06:17 AM (IST)
पैक्स चुनाव : अंतिम दिन कुल 328 ने कराया नामांकन
पैक्स चुनाव : अंतिम दिन कुल 328 ने कराया नामांकन

शेखपुरा : पैक्स चुनाव के दूसरे चरण के लिए होने वाले नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन अरियरी में कुल 118 लोगों ने पर्चा भरा। बरबीघा से 87 तथा शेखोपुरसराय से 123 ने नामांकन कराया।

इस संदर्भ में अनियरी के निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखण्ड विकास पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए 18 लोगों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए। वहीं कार्यकारिणी सदस्य चुनाव के लिए अंतिम दिन कुल एक सौ अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। नामांकन के अंतिम दिन प्रखंड के हाई प्रोफाईल तथा केन्द्र बिन्दु बना विमान, सनैया, हुसैनाबाद, डीहा तथा हजरतपूर मड़रो पंचायतों में अध्यक्ष पर अपना तथा अपने चहेतों को कब्जा दिलाने के लिए कई किगमेकर इस चुनावी दंगल में प्रत्यक्ष तथा परोक्ष रूप से अपनी अपनी राजनीति गोटी सेट करते नजर आए।

अंतिम दिन विमान पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए प्रभाकर प्रकाश उर्फ मिन्नू बाबू, सनैया पैक्स से मो निआज खां, हुसैनाबाद के दिनेश प्रसाद तथा उसकी पत्नी रिकू देवी, हजरतपूर मड़रो से  कमलेश कुमार प्रमुख तौर पर अपने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। वहीं सदस्य पद के लिए सनैया के सामान्य सीट से रौली देवी, अंशु कुमार, हरेराम पासवान, धनन्जय पाण्डेय सहित कई लोगों ने नामांकन दाखिल किया। नामांकन पत्रों की जांच 3 तथा 4 दिसम्बर को होगी। पां को नाम वापसी तथा 6 दिसम्बर को चुनाव चिह्न आवंटित कराई जाएगी।

---

बरबीघा से 87 नामांकन

बरबीघा प्रखंड के पैक्स चुनाव में अंतिम दिन 15 लोगों ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कराया, जबकि अनुसूचित जाति सदस्य पुरुष वर्ग से 6, महिला से 6, अत्यंत पिछड़ा पुरुष से 8, महिला से 5, पिछड़ा वर्ग पुरुष से 6, महिला से 3, सामान्य वर्ग पुरुष से 22 तथा सामान्य वर्ग महिला से 16 ने नामांकन करवाया। इनमें से मुख्य रूप से पिजड़ी पंचायत से अधिवक्ता विपिन कुमार, सामस खुर्द से संजीत कुमार ने नामांकन करवाया। यह जानकारी बीडीओ कोमल कुमारी ने दी। शेखोपुरसराय में 123 नामांकन

पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन के अंतिम दिन शेखोपुरसराय में 123 लोगों ने नामांकन करवाया। इनमें से 21 लोगों ने अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन का पर्चा भरा जबकि 102 लोगों ने सदस्य पद के लिए पर्चा दाखिल किया।

chat bot
आपका साथी