बाबा रामदेव के बयान के विरोध में बंद रही अस्पतालों की ओपीडी

शेखपुरा। एलोपैथ व एमबीबीएस चिकित्सकों के खिलाफ योगगुरु रामदेव के कथित बयानों पर विरोध दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को जिले के अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद रखी गई। इससे सरकारी अस्पतालों तथा प्राइवेट नर्सिंग होम में भी सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक ओपीडी सेवा बाधित रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:37 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:37 PM (IST)
बाबा रामदेव के बयान के विरोध में बंद रही अस्पतालों की ओपीडी
बाबा रामदेव के बयान के विरोध में बंद रही अस्पतालों की ओपीडी

शेखपुरा। एलोपैथ व एमबीबीएस चिकित्सकों के खिलाफ योगगुरु रामदेव के कथित बयानों पर विरोध दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को जिले के अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद रखी गई। इससे सरकारी अस्पतालों तथा प्राइवेट नर्सिंग होम में भी सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक ओपीडी सेवा बाधित रहीं। इसकी वजह से रोगियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। सदर अस्पताल तथा पीएचसी में इस हड़ताल का अधिक असर देखने को मिला। दूर-दराज से इलाज कराने आए मरीजों तथा उनके स्वजन अस्पताल में इधर से उधर परेशान होते रहे। मानवीय आधार पर इमरजेंसी सेवा को चालू रखा गया। सिविल सर्जन डॉ. केएमपी सिंह ने बताया कि चार घंटे की सांकेतिक हड़ताल से अस्पतालों में इलाज बाधित हुआ है। दोपहर 12 बजे के बाद फिर से ओपीडी सेवा शुरू हो गई। --

आइएमए की बैठक में चिकित्सकों ने की बयान की निंदा फोटो 02- बैठक में सीएस सहित अन्य।

जागरण संवाददाता, शेखपुरा :

शुक्रवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की बैठक में चिकित्सकों ने योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ जमकर भड़ांस निकाली। बैठक में शामिल चिकित्सकों ने बाबा रामदेव को वैध से अधिक व्यापारी करार दिया। बैठक में सीएस डा. केएमपी सिंह, रिटायर्ड सीएस डा. एमपी सिंह तथा डा. के पुरुषोत्तम भी शामिल हुए। आइएमए के अध्यक्ष डा. एमपी सिंह ने बताया कि एलोपैथ के खिलाफ बाबा रामदेव के भ्रामक बयान तथा कोरोना से मरे चिकित्सकों के संबंध में उनके बयान की बैठक में सामूहिक निदा की गई। बाबा रामदेव के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा गया है। बैठक में चिकित्सकों ने एक स्वर से बाबा रामदेव को वैद्य के बजाय कारोबारी बताया गया। कहा, पूरी दुनियां में एलोपैथ ही चिकित्सा की मानक और विज्ञानी विधि है। इसे नकारना लोगों के बीच भ्रम पैदा करने के बराबर है।

chat bot
आपका साथी