शेखपुरा रेलवे स्टेशन पर पेयजल का अभाव

शेखपुरा रेलवे स्टेशन को जंक्शन का दर्जा हासिल हुए एक साल से अधिक हो गये हैं। धीरे-धीरे रद ट्रेनों का परिचालन भी शुरू कर दिया गया है। मगर स्टेशन और प्लेटफार्म पर यात्रियों की जरूरी सुविधाओं का बुरा हाल है। न तो ठीक से पानी पीने की व्यवस्था है और न ही शौचालय पेशाबघर की सुविधा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 11:24 PM (IST)
शेखपुरा रेलवे स्टेशन पर पेयजल का अभाव
शेखपुरा रेलवे स्टेशन पर पेयजल का अभाव

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

शेखपुरा रेलवे स्टेशन को जंक्शन का दर्जा हासिल हुए एक साल से अधिक हो गये हैं। धीरे-धीरे रद ट्रेनों का परिचालन भी शुरू कर दिया गया है। मगर स्टेशन और प्लेटफार्म पर यात्रियों की जरूरी सुविधाओं का बुरा हाल है। न तो ठीक से पानी पीने की व्यवस्था है और न ही शौचालय, पेशाबघर की सुविधा। इससे महिला के साथ आम यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हद तो यह कि ईएमयू ट्रेन में भी लोगों को स्पेशल ट्रेन के नाम पर लोगों को अधिक भाड़ा का भुगतान करने के बाबजूद स्टेशन और प्लेटफार्म पर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

---

समय: 10 बजे दिन में

स्थान- एक नंबर प्लेटफार्म स्टेशन पर एक नंबर प्लेटफार्म को ही चालू नहीं किया गया है। इसकी वजह से यात्रियों को सौ सीढि़यां चढ़ और उतरकर प्लेटफार्म दो या तीन पर जाना पड़ता है। पैदल ऊपरी पुल पर रैंप की सुविधा नहीं रहने से बुजुर्ग तथा बीमार यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। एक नंबर प्लेटफार्म चालू नहीं होने से सारी ट्रेनें दो और तीन नंबर प्लेटफार्म से आती-जाती है। कोरोना जांच की कोई व्यवस्था नहीं दिखी। लोग मास्क में भी कम ही दिखे। यहां तक की अधिकारी भी बगैर मास्क के नजर आए।

----

समय: 10: 30 बजे दिन में स्थान- दो नंबर प्लेटफार्म इन प्लेटफार्मों पर पीने के पानी की कोई सुविधा नहीं है। इन प्लेटफार्मों पर कोई शौचालय या पेशाबघर भी नहीं है। एक नंबर प्लेटफार्म पर पानी का जो पोस्ट है उसमें भी कई खराब पड़े हैं। इसी प्लेटफार्म पर पेशाबघर में पीपल और बरगद के पेड़ उग आये हैं। पेशाबघर के सामान भी टूट चुके हैं। इससे सबसे अधिक परेशानी महिला यात्रियों को उठानी पड़ रही है। इस मामले में रेलवे के स्थानीय कर्मी अपना मुंह खोलना नहीं चाहते।

--

क्या कहते लोग

रेल यात्री संघ के आतोष कुमार सिंहा ने बताया यात्री सुविधा बढ़ाने तथा पानी,पेशाबघर के लिए विभागीय अधिकारी को पत्र लिखा जायेगा। जरूरत हुई तो आंदोलन भी शुरू किया जायेगा। इस मामले में रेलवे के स्थानीय अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

chat bot
आपका साथी