मस्जिद से अपील के बाद भी लोगों ने नहीं लगवाया टीका

शेखपुरा। जिले के कई इलाकों में लोगों को टीका लगाने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। सोमवार को शहरी क्षेत्र की बड़ी दरगाह मोहल्ले में घर-घर जाकर अनुनय-विनय के बाद भी कोई व्यक्ति टीका लेने के लिए तैयार नहीं हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 12:17 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 12:17 AM (IST)
मस्जिद से अपील के बाद भी लोगों ने नहीं लगवाया टीका
मस्जिद से अपील के बाद भी लोगों ने नहीं लगवाया टीका

शेखपुरा। जिले के कई इलाकों में लोगों को टीका लगाने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। सोमवार को शहरी क्षेत्र की बड़ी दरगाह मोहल्ले में घर-घर जाकर अनुनय-विनय के बाद भी कोई व्यक्ति टीका लेने के लिए तैयार नहीं हुआ। टीकाकरण में सहयोग कर रही संस्था पिरामल के प्रतिनिधि ने बताया कि टीका लगवाने के लिए स्थानीय जामा मस्जिद से अपील भी कराई गई, मगर कोई टीका लेने को तैयार नहीं हुआ। अंत में टीका दल तथा प्रेरक टीम दोनों को खाली हाथ लौटना पड़ा। बताया कि चिकित्सक, कार्यपालक पदाधिकारी के साथ सेविका व विकासमित्र भी घर-घर जाकर लोगों से अपील की। फिर भी कोई टीका लेने को तैयार नहीं हुआ। लोगों को समझाने के लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी लगाया गया, मगर कोई असर नहीं हुआ। इधर औंधे गांव में दिन भर की मशक्कत के बाद मात्र 10 लोग टीका लगवाने को तैयार हुए।

चेवाड़ा में 60 लोगों का टीकाकरण

चेवाड़ा पीएससी के द्वारा भलुआ एवं आजाद मोहल्ला में टीकाकरण शिविर लगाया गया। यहां 7 लोगों को टिका दिया गया। यह जानकारी अस्पताल प्रबंधक संतोष कुमार ने दी। साठ लोगों की कोविड-19 जांच हुई। सभी लोग नेगेटिव पाए गए।

बिहटा से भी खाली हाथ लौटी टीम

वैक्सीनेशन मिशन पर निकली टीम को सोमवार को बिहटा गांव से भी खाली हाथ लौटना पड़ा। टीका दल के साथ सोमवार को बीडीओ, एमओआइसी तथा सीडीपीओ भी बिहटा गांव के गलियों में घर-घर जाकर टीका लगवाने की अपील की। मगर यहां के लोगों ने टीका लेने से साफ मना कर दिया। चिकित्सा पदाधिकारी डा. अशोक कुमार सिंह ने बताया समूचे गांव घर-घर घूमने के बाद एक भी व्यक्ति टीका लगवाने के लिए तैयार नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी