मुख्यमंत्री अनुदान योजना से आठ लोग खरीदेंगे एंबुलेंस

शेखपुरा। शेखपुरा जिले में मंगलवार को परिवहन कार्यालय परिसर में एंबुलेंस खरीद कैंप का आयोजन किया गया है। इसमें जिले के आठ लोगों द्वारा अपनी मनपसंद एंबुलेंस की खरीद करेंगे। राज्य सरकार के द्वारा एक एंबुलेंस की खरीद पर दो लाख रुपये अनुदान देने की घोषणा की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 11:35 PM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 11:35 PM (IST)
मुख्यमंत्री अनुदान योजना से आठ लोग खरीदेंगे एंबुलेंस
मुख्यमंत्री अनुदान योजना से आठ लोग खरीदेंगे एंबुलेंस

शेखपुरा। शेखपुरा जिले में मंगलवार को परिवहन कार्यालय परिसर में एंबुलेंस खरीद कैंप का आयोजन किया गया है। इसमें जिले के आठ लोगों द्वारा अपनी मनपसंद एंबुलेंस की खरीद करेंगे। राज्य सरकार के द्वारा एक एंबुलेंस की खरीद पर दो लाख रुपये अनुदान देने की घोषणा की गई है। ग्रामीण स्तर पर लोगों को एंबुलेंस की सुविधा प्रदान करने को लेकर यह पहल मुख्यमंत्री के द्वारा किया गया है। जानकारी देते हुए डीटीओ शशि शेखरम ने बताया कि मारुती, टाटा और महिद्रा कंपनी के प्रतिनिधि एंबुलेंस लेकर पहुंचेंगे और 8 लोगों की जो स्वीकृति दी गई है वह अपने मनपसंद एंबुलेंस खरीद सकते हैं। उधर बरबीघा प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी भरत कुमार शर्मा के द्वारा पिजड़ी गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार को एंबुलेंस खरीद स्वीकृति का पत्र दिया गया।

माफो के युवक की फरीदाबाद में हुई कोरोना से मौत

घाटकुसुंभा के माफो गांव निवासी 32 वर्षीय युवक बबलू कुमार का निधन कोविड-19 की वजह से फरीदाबाद में हो गया। वे कई वर्षों से वही व्यापार कर रहे थे। जानकारी में ग्रामीणों ने बताया कि 10 दिनों से उनका इलाज नोएडा के अस्पताल में चल रहा था। वेंटिलेटर पर दो दिन से रखा गया था परंतु तबियत अचानक बिगड़ने से सोमवार को उनकी मौत हो गई।

नहीं आई वैक्सीन, सेंटर से बिना टीका लिये लौटे लोग

सोमवार को भी जिले में कोरोना की वैक्सीन नहीं आई। इसकी वजह से 18 से 44 साल वालों का टीकाकरण पूरी तरह से बाधित रहा। सोमवार को विभिन्न टीका केंद्रों से बड़ी संख्या में लोग बिना टीका लिये ही खाली हाथ घरों को लौट गये। सिविल सर्जन डॉ. केएमपी सिंह ने बताया कि 18 से 44 साल वालों की वैक्सीन चार दिनों से नहीं मिल रही है। शेखपुरा जिले को बिहारशरीफ स्थित डिपो से वैक्सीन की आपूर्ति होती है। अभी डिपो में ही वैक्सीन नहीं आई है। जिले में 45 साल से ऊपर वालों का टीकाकरण चल रहा है। बता दें 45 से ऊपर वालों के लिए वैक्सीन केंद्र तथा 18 से 44 वालों की वैक्सीन राज्य सरकार देती है। शेखपुरा के टाउन हॉल पर टीका लगवाने आये लोगों सुनील कुमार, प्रणव राज, अनीता गुप्ता, सोनल सिन्हा, सुरभि कुमारी, स्नेहलता, राजीव सिन्हा व कामदेव ने बताया कि वे टीका लेने के लिए शनिवार से ही लौट रहे हैं। यहां तैनात नर्स ने बताया कि कुछ वायल वैक्सीन है, वह फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए सुरक्षित रखी है।

chat bot
आपका साथी