बरबीघा में होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना पॉजिटिव शिक्षक की मौत

बुधवार की सुबह नगर क्षेत्र के बुल्लाचक मुहल्ले में कोरोना के कारण 65 वर्षीय शिक्षक राज किशोर सिंह का निधन हो गया। टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वे आठ अगस्त से होम आइसोलेशन में थे। निधन के बाद स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में शव का अन्त्येष्टि मिशन रोड के श्मशान में कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:15 AM (IST)
बरबीघा में होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना पॉजिटिव शिक्षक की मौत
बरबीघा में होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना पॉजिटिव शिक्षक की मौत

संस, बरबीघा: बुधवार की सुबह नगर क्षेत्र के बुल्लाचक मुहल्ले में कोरोना के कारण 65 वर्षीय शिक्षक राज किशोर सिंह का निधन हो गया। टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वे आठ अगस्त से होम आइसोलेशन में थे। निधन के बाद स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में शव का अन्त्येष्टि मिशन रोड के श्मशान में कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्वजनों को पीपीई किट और शव को लपेटने का किट उपलब्ध कराया गया। इस सम्बंध में अस्पताल के प्रशासनिक पदाधिकारी डॉ फैसल अरसद एवं अस्पताल प्रबंधक राजन कुमार ने बताया कि उनके द्वारा एक दिन पूर्व ही शिक्षक के घर जाकर उनका हाल चाल भी लिया गया था। तब उन्होंने तबियत ठीक होने की बात बताई थी। लेकिन अचानक बुधवार की सुबह तबियत बिगड़ने एवं श्वांस लेने में तकलीफ होने पर अस्पताल में सूचना दी गई। एम्बुलेंस की मांग की गई । एम्बुलेंस पहुंचने से पहले उन्होंने दम तोड़ दिया। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें आइसोलेशन सेंटर में जाने को कहा गया था पर उन्होंने घर में होम आइसोलेशन रहने की मांग की थी जिसके बाद वो घर पर ही रह रहे थे। मृतक के शव को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में पूरे सावधानी के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। बरबीघा में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत से लोग काफी घबराए हुए हैं।

--

स्वजनों ने किया अन्त्येष्टि मृतक के स्वजनों के द्वारा अन्त्येष्टि की गई। इसके लिए पीपीई किट स्वास्थ्य विभाग के द्वारा उपलब्ध कराया गया। हलांकि स्वजनों ने शव दाह में प्रशासन के लोगों का मदद नहीं मिलने का आरोप भी लगाया। बताया कि पीपीई किट देकर सब कुछ खुद करने के लिए कहा गया। वहीं नगर परिषद के द्वारा घर को सेनेटाइज किया गया।

chat bot
आपका साथी