हैदराबाद हैवानों के एनकाउंटर को बेटियों ने सही ठहराया

हैदराबाद में रेप के बाद पीड़िता को जला कर मारने वालों हैवानों का एनकाउंटर पर शेखपुरा की बेटियों तथा अन्य संगठनों ने उचित कदम बताया है। जिले के विभिन्न प्रखण्डों में कहीं मिठाई बांटी गई तो कहीं जश्न मनाया गया। बरबीघा में इस मौके पर महिलाओं ने एक दूसरे को मिठाई खिला कर खुशी व्यक्त की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 06:42 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:15 AM (IST)
हैदराबाद हैवानों के एनकाउंटर को बेटियों ने सही ठहराया
हैदराबाद हैवानों के एनकाउंटर को बेटियों ने सही ठहराया

शेखपुरा:

हैदराबाद में रेप के बाद पीड़िता को जला कर मारने वालों हैवानों का एनकाउंटर पर शेखपुरा की बेटियों तथा अन्य संगठनों ने उचित कदम बताया है। जिले के विभिन्न प्रखण्डों में कहीं मिठाई बांटी गई तो कहीं जश्न मनाया गया। बरबीघा में इस मौके पर महिलाओं ने एक दूसरे को मिठाई खिला कर खुशी व्यक्त की। इस बाबत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ आम छात्राओं ने इसे पुलिस की सही कार्रवाई करार दिया है।

ग्यारहवीं में पढ़ने वाली उषा सिंहा,अनामिका,विमला,सिमरन,अदिति,उर्मिला सहित अनेकों छात्राओं ने कहा इस एनकाउंटर को गलत कहने वाले लोग ऐसे हैवानों को बचने के लिए मानवाधिकार की सुरक्षा छतरी देने का काम करते हैं। इधर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी तेलंगाना पुलिस की इस कार्रवाई को उचित करार दिया है। परिषद से जुड़े आकाश कश्यप, इंद्रदमन कुमार, रवि कुमार, पंकज गुप्ता, राहुल कुमार आदि ने रेपिस्टों के खिलाफ देश में सख्त और त्वरित सुनवाई वाला कानून एवं अदालत बनाने की मांग की है।  --

बरबीघा संवाददाता के अनुसार शुक्रवार की सुबह से ही नगर में जगह-जगह पुलिस एनकाउंटर में मारे गए हैदराबाद रेप केस के चारों आरोपियों की चर्चाएं होती रही । वहीं महिलाओं, शिक्षिकाओं, छात्राओं के द्वारा इस घटना को लेकर तीखी प्रतिक्रिया भी दी गई । इस मौके पर गोल्डन एरा इंग्लिश स्कूल में महिलाओं के बीच मिठाई बांटी गई। मौजूद शिक्षिका रश्मि कुमारी एवं बरसा कुमारी ने कहा बलात्कार कभी छोटे कपड़ों की वजह से नहीं बल्कि छोटी सोच की वजह से होता है।  एनकाउंटर पर शशि देवी ने कहा कि दोषियों को जो सजा मिली है वह बिल्कुल सही है। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ी नंदनी कुमारी, अंजली कुमारी ने कहा की ऐसी सजा ना सिर्फ हैदराबाद में लागू हो  बल्कि हर राज्य, हर जिला, हर प्रखंड में ऐसी सजा ऐसे कुकर्म करने वालों के लिए मुकर्रर कर दी जाए । 

chat bot
आपका साथी