जीएनएम कालेज के प्रिसिपल की कुर्सी को लेकर घमासान

शेखपुरा। बीच-बीच मे सुर्खियों में रहने वाला शेखपुरा का गवर्मेंट जीएनएम कालेज फिर से चर्चा में है। नया मामला यहां की पूर्णकालिक प्रिसिपल मारिया विलियम तथा प्रभारी प्रिसिपल ममता कुमारी के बीच कुर्सी के खींचतान को लेकर है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:25 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:25 PM (IST)
जीएनएम कालेज के प्रिसिपल की कुर्सी को लेकर घमासान
जीएनएम कालेज के प्रिसिपल की कुर्सी को लेकर घमासान

शेखपुरा। बीच-बीच मे सुर्खियों में रहने वाला शेखपुरा का गवर्मेंट जीएनएम कालेज फिर से चर्चा में है। नया मामला यहां की पूर्णकालिक प्रिसिपल मारिया विलियम तथा प्रभारी प्रिसिपल ममता कुमारी के बीच कुर्सी के खींचतान को लेकर है। सरकार से अधिसूचित प्रिसिपल मारिया विलियम प्रिसिपल की कुर्सी पाने के लिए एक पखवाड़े से अधिक समय से एड़ी घिस रही है,जबकि प्रभारी प्रिसिपल ममता कुमारी कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं है। यह मामला अब सीएस से होते हुए राज्य मुख्यालय तक पहुंच गया है। बता दें कि दो साल पहले यहां के पुरुष प्रिसिपल के कथित आचरण को लेकर जीएनएम की छात्राओं ने ही मोर्चा खोल दिया था, तब सरकार ने मारिया विलियम को यहां का प्रिसिपल बनाया था। सरकार से अधिसूचित प्रिसिपल ही खुद इस कुर्सी से बेदखल हैं। इस खेल में कालेज के ही कुछ कर्मियों की साजिश बताई जा रही है।

क्या है मामला---

पूर्णकालिक प्रिसिपल मारिया मातृत्व अवकाश पर गई थी। तब कालेज के ट्यूटर ममता कुमारी को प्रभारी प्रिसिपल बनाया गया था। मारिया एक पखवाड़े से अधिक समय से अवकाश पूरा करके वापस लौट गई है तथा कालेज में अपना योगदान भी दे दिया है। इसके बाद प्रभारी ममता कुमारी प्रिसिपल का चार्ज नहीं दे रही है। इसमें स्थानीय और बाहरी की भावना के साथ नाजायज कमाई के लोभ का भी मामला है।

बोले अधिकारी--

सिविल सर्जन डा. केएमपी सिंह ने बताया पूर्णकालिक प्रिसिपल मारिया की तरफ से इसकी शिकायत मिली है। इस मामले में आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अगले 24 से 48 घंटे में मारिया को प्रिसिपल का पदभर ग्रहण करा दिया जायेगा।

chat bot
आपका साथी