भयमुक्त चुनाव में बाधा डालने वालों पर आयोग की टेढ़ी नजर

शेखपुरा। पुलिस जिले में वैसे बदमाशों तथा दबंगों को चिह्नित कर रही है जो भयमुक्त मतदान को प्रभावित कर सकते हैं। चुनाव आयोग के निर्देश पर ऐसे लोगों को चिह्नित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 05:34 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:13 AM (IST)
भयमुक्त चुनाव में बाधा डालने वालों पर आयोग की टेढ़ी नजर
भयमुक्त चुनाव में बाधा डालने वालों पर आयोग की टेढ़ी नजर

शेखपुरा। पुलिस जिले में वैसे बदमाशों तथा दबंगों को चिह्नित कर रही है जो भयमुक्त मतदान को प्रभावित कर सकते हैं। चुनाव आयोग के निर्देश पर ऐसे लोगों को चिह्नित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। ऐसे बदमाशों के खिलाफ सीसीए तथा 107 की कार्रवाई की जा रही है। एसपी दया शंकर ने बताया सीसीए की कार्रवाई के लिए जिले में 25 तथा 107 के कार्रवाई के लिए एक हजार बदमाशों को चिह्नित किया गया है।

सीसीए लगाने के लिए 13 के खिलाफ डीएम को प्रस्ताव भी भेजा जा चुका है। बाकी 12 के खिलाफ प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। सीसीए की कार्रवाई को चिह्नित 25 बदमाशों में कई जेल के भीतर हैं। इस सूची में और लोगों के नाम शामिल हो सकते हैं। भयमुक्त मतदान को प्रभावित करने वाले लोगों की पहचान थाना स्तर पर भी की जा रही है। सीसीए की कार्रवाई के तहत चिह्नित बदमाशों को जिला बदर का भी आदेश दिया जा सकता है। भयमुक्त चुनाव को प्रभावित करने वालों के खिलाफ धारा 107 के तहत भी निरोधात्मक कार्रवाई शुरू कर की गई है।

chat bot
आपका साथी