वोटरों को जगाने के लिए दीपों से जगमग हुआ समाहरणालय

शेखपुरा। शेखपुरा जिले में 28 अक्टूबर को दोनों विधानसभा में मतदान कराया जाना है। वोट प्रतिशत बढ़ाने को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान प्रशासनिक पहल पर जोर-शोर से चलाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 06:26 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 05:05 AM (IST)
वोटरों को जगाने के लिए दीपों से जगमग हुआ समाहरणालय
वोटरों को जगाने के लिए दीपों से जगमग हुआ समाहरणालय

शेखपुरा। शेखपुरा जिले में 28 अक्टूबर को दोनों विधानसभा में मतदान कराया जाना है। वोट प्रतिशत बढ़ाने को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान प्रशासनिक पहल पर जोर-शोर से चलाई जा रही है। इसी को लेकर बुधवार की शाम शेखपुरा समाहरणालय में दीपोत्सव जैसा नजारा रहा। समाहरणालय के आस-पास दीप जलाए गए। रंगोली से उसे सजाया गया।

बुधवार की दोपहर में रंगोली बनाने की प्रतियोगिता भी रखी गई थी। जिसमें सफल प्रतिभागी को पुरस्कृत भी किया गया था।

जानकारी देते हुए सहायक निर्वाचन पदाधिकारी प्रशांत किशोर ने बताया कि वोटरों को जागृत करने का अभियान चलाया जा रहा है। इसमें महिलाओं की भूमिका सराहनीय है। इस अभियान के माध्यम से जिले में वोट प्रतिशत बढ़ाने का संकल्प लिया गया है। पिछले चुनाव से वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी को लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है। ---

रात्रि में भी चुनाव का कार्य निपटा रहे हैं अधिकारी

जासं, शेखपुरा: निर्वाची पदाधिकारी इनायत खान के निर्देश पर रात्रि में भी विभिन्न को कोषांगों के द्वारा निर्वाचन से संबंधित कार्यो का निष्पादन किया जा रहा है। इसको लेकर जिलाधिकारी के द्वारा इंटरनेट की सुविधा रात्रि में भी देने का निर्देश दिया गया है। उनके द्वारा जिला सूचना विज्ञान केंद्र को यह निर्देश दिया गया है।

डीपीआरओ ने बताया कि जिला सूचना विज्ञान केन्द्र अधिकारी आलोक राज को आदेश दिया गया है कि निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर रात्रि में भी काम किया जा रहा है। अत: रात्रि में भी इंटरनेट की सुविधा बहाल रखी जाए। साथ ही साथ जिले के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी भी रद कर दी गई है। विशेष परिस्थिति में कोई भी अधिकारी या कर्मचारी मुख्यालय छोड़ने से पूर्व निर्वाचन पदाधिकारी को सूचित करेंगे।

chat bot
आपका साथी