नामांकन फार्म की कालाबाजारी का मामला पकड़ा तूल

शेखपुरा। शेखपुरा के अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थान इलामियां हाई स्कूल में नामांकन फार्म की कालाबाजारी का मामला तूल पकड़ने लगा है। इस मामले में लोजपा के छात्र संगठन ने संज्ञान लेते हुए डीएम से जांच कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Sep 2020 08:05 PM (IST) Updated:Mon, 14 Sep 2020 05:06 AM (IST)
नामांकन फार्म की कालाबाजारी का मामला पकड़ा तूल
नामांकन फार्म की कालाबाजारी का मामला पकड़ा तूल

शेखपुरा। शेखपुरा के अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थान इलामियां हाई स्कूल में नामांकन फार्म की कालाबाजारी का मामला तूल पकड़ने लगा है। इस मामले में लोजपा के छात्र संगठन ने संज्ञान लेते हुए डीएम से जांच कराने की मांग की है। यहां बताना जरूरी है जिला तथा राज्य के सभी हाई स्कूलों में नौवीं क्लास में नामांकन का काम शुरू हुआ है। सरकार ने नामांकन फार्म भरने के काम आनलाइन किया है। मगर अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थान के नाम पर इस्लामियां हाई स्कूल को पहले की तरह फार्म भरने की छूट दी गई है। इसी छूट की आड़ में कुछ तत्व नामांकन फार्म की कालाबाजारी कर रहे हैं।

इसमें स्कूल कमेटी के एक सदस्य का नाम सामने आया है। फार्म की कालाबाजारी का मामला दो दिन पहले सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद यह मामला लगातार गरम हो रहा है। इस मामले में हालांकि स्कूल के हेडमास्टर ने अपनी तरफ से सफाई में अनभिज्ञता जाहिर की है। वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा है शिकायत मिलने पर जांच कर कार्रवाई होगी। इस मामले में लोजपा के छात्र विग के जिलाध्यक्ष सत्यम राज मेहरा ने इस मामले में डीएम को आवेदन देकर समूचे मामले की जांच कराने की मांग की है। आरोप लगाया गया है नामांकन का फार्म 5 से 6 सौ रुपया में बेचा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी