रेशमा भारती के मतदान केंद्र में फांसी लगाने के प्रयास का वीडियो वायरल

अरियरी से जिप प्रत्याशी रही भाजपा नेत्री रेशमा भारती के जिला परिषद मतगणना में कथित गड़बड़ी के आरोप में मतगणना केंद्र के अंदर हंगामा करने और गले में माइक की रस्सी लगाकर फांसी लगाने के प्रयास करने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:36 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:36 PM (IST)
रेशमा भारती के मतदान केंद्र में फांसी लगाने के प्रयास का वीडियो वायरल
रेशमा भारती के मतदान केंद्र में फांसी लगाने के प्रयास का वीडियो वायरल

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

अरियरी से जिप प्रत्याशी रही भाजपा नेत्री रेशमा भारती के जिला परिषद मतगणना में कथित गड़बड़ी के आरोप में मतगणना केंद्र के अंदर हंगामा करने और गले में माइक की रस्सी लगाकर फांसी लगाने के प्रयास करने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में भारती प्रशासनिक पदाधिकारियों पर जानबूझ कर चुनाव हराने और पक्षपात का आरोप लगाती सुनी जा रही हैं। साथ ही फिर से मतगणना करने की मांग कर रही हैं।

इसी बीच केंद्र के अंदर लगाए गए जाली को तोड़ते हुए अधिकारियों के टेबल पर पहुंचकर रेशमा भारती फिर से मतगणना करने की बात कहते हुए उग्र हो जाती हैं। फिर अचानक माइक लेकर अपने साथ हुए नाइंसाफी के बारे में ध्वनि विस्तारक यंत्र पर बताया जाता है। जिसके बाद माइक उनसे छीनने का काम कर्मियों के द्वारा होता है। फिर रेशमा भारती के द्वारा माइक के तार को गला में लपेटकर फांसी लगाने का प्रयास किया जाता है जिसके बाद महिला पुलिस कर्मी दौड़ कर उन्हें ऐसा करने से रोकती है और अपने साथ लेकर बाहर चली जाती है। बता दें कि इस हंगामे के बाद जदयू और भाजपा में तनातनी की स्थिति जिले में बन गई है। वहीं रेशमा भारती और उनके पति पर इसी हंगामे को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। जबकि इंटरनेट मीडिया में वीडियो भी वायरल हो गया है। बता दें कि यहां जदयू समर्थित मीना विश्वास की जीत हुई है। मतगणना केंद्र पर हंगामे को लेकर भाजपा नेत्री पर प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

बुधवार को शेखपुरा के डायट केंद्र पर अरियरी प्रखंड के पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान हंगामे और रोड़ेबाजी की घटना को लेकर भाजपा नेत्री रेशमा भारती एवं उनके पति मनोज कुमार के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह प्राथमिकी जिला परिषद चुनाव के निर्वाची पदाधिकारी की हैसियत से अनुमंडल पदाधिकारी निशांत ने दर्ज कराई है। रेशमा तथा मनोज के साथ एक दर्जन से अधिक अज्ञात लोगों को भी अभियुक्त बनाया गया है। यह प्राथमिकी शेखपुरा थाना में दर्ज कराई गई है।

इसकी जानकारी एसडीपीओ कल्याण आनंद ने दी ।

...........

दोबारा हुई मतगणना, फिर भी हार गईं रेशमा

........

बुधवार को मतगणना के दौरान गड़बड़ी का आरोप लगाकर मतदान केंद्र के बाहर जमकर हंगामा किया गया था। कुछ शरारती तत्व ने केंद्र पर बाहर से रोड़ेबाजी भी कर दी थी। रोड़ेबाजी में एक पुलिस जवान को चोट भी आई। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करके उपद्रवियों को खदेड़ा। हंगामे के दौरान रेशमा भारती ने गले में तार बांधकर फांसी लगाने का भी प्रयास किया। बाद में वरुणा तथा चोड़ दरगाह पंचायतों के जिला परिषद की दोबारा मतगणना करानी पड़ी। फिर भी रेशमा भारती अरियरी से जिला परिषद की उम्मीदवार थीं तथा 261 वोट के अंतर से पराजित हुई।

........

आठ दिसंबर को होने हैं चुनाव, गिरफ्तारी की लटकी तलवार

.........

रेशमा भारती के पति मनोज भी शेखपुरा पूर्वी से जिला परिषद के उम्मीदवार हैं। शेखपुरा पूर्वी में आठ दिसंबर को मतदान होना है। अब दोनों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। वहीं वरूणा पंचायत के मुखिया प्रत्याशी द्वारा उपद्रव किए जाने के बाद भी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

chat bot
आपका साथी