मतदान केंद्र पर कोविड जांच व टीका की व्यवस्था

शेखपुरा। पंचायत चुनाव के मतदान में रविवार को कोविड जांच और टीका की भी व्यवस्था की गई थी। कई मतदान केंद्रों पर इसके लिए अलग से काउंटर लगाया और वहां स्वास्थ्यकर्मियों को भी तैनात किया गया। कई मतदान केंद्रों पर आशा कार्यकर्ता को तैनात करके मतदान करने से पहले मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिग कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:51 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:51 PM (IST)
मतदान केंद्र पर कोविड जांच व टीका की व्यवस्था
मतदान केंद्र पर कोविड जांच व टीका की व्यवस्था

शेखपुरा। पंचायत चुनाव के मतदान में रविवार को कोविड जांच और टीका की भी व्यवस्था की गई थी। कई मतदान केंद्रों पर इसके लिए अलग से काउंटर लगाया और वहां स्वास्थ्यकर्मियों को भी तैनात किया गया। कई मतदान केंद्रों पर आशा कार्यकर्ता को तैनात करके मतदान करने से पहले मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिग कराई गई। हालांकि कई मतदान केंद्र पर इस प्रक्रिया की वजह से मतदान की गति भी प्रभावित हुई। कई लोगों ने आरोप लगाया मतदान की गति को धीमा करने के लिए जानबूझकर मतदाताओं को परेशान किया गया। कुसुंभा मिडिल स्कूल के मतदान केंद्र पर पंक्ति में खड़े मतदाताओं को कोविड का टीका लेने का प्रमाण-पत्र दिखाने को कहा गया। इसकी वजह से मतदान में व्यवधान पड़ा। इसकी शिकायत लोगों ने फोन पर उच्च पदाधिकारियों को भी दी,मगर कहीं किसी ने संज्ञान नहीं लिया। औधे पंचायत के बिहटा मिडिल स्कूल केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग ने टीका लगाने के लिए विधिवत काउंटर लगाया था। इसी तरह की व्यवस्था कई मतदान केंद्रों पर देखने को मिली। --

मतदाताओं के स्वागत को रेड कारपेट बिछाया गया

फोटो 06-औधे पंचायत के मतदान केंद 37 पर रेड कारपेट जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

पंचायत चुनाव में मतदाताओं के प्रति जिला प्रशासन का अलग-अलग रंग देखने को मिला। कहीं मतदाताओं के स्वागत के लिए रेड कारपेट बिछाया गया तो कहीं मतदाताओं को परेशानी झेलकर मतदान केंद्र तक पहुंचना पड़ा। यह अलग-अलग रंग मात्र ढाई किमी के फासले पर दिखा। औधे पंचायत के बिहटा गांव स्थित मतदान केंद्र संख्या 37 पर मतदाताओं के स्वागत के लिए रेड कारपेट बिछाया गया था। मतदान केंद्र को बैलून और फूलों से सजाया गया साथ ही मतदाताओं को धूप से बचाने के लिए शामियाना-टेंट भी लगाया गया। बताया गया यह आदर्श मतदान केंद्र है,इसी वजह से विशेष व्यवस्था की गई है। इससे आगे बढ़ने पर नेमदारगंज गांव के मतदान केंद्र संख्या 45 पर ठीक इसके उल्टा नजारा दिखा। यहां बीच बधार में स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचने के लिए मतदाताओं को कीचड़ और पानी में घुसकर रास्ता तय करना पड़ा। कीचड़ से बचने के लिए मतदाताओं ने ही खुद से पुआल बिछा दिया,ताकि कपड़े गंदा नहीं हो पायें। प्रशासन के अधिकारी ने बताया सभी लगभग एक दर्जन आदर्श मतदान केंद्रों पर विशेष व्यवस्था की गई है। इसमें मतदान केंद्रों को सजाया गया है।

chat bot
आपका साथी