बेहतर तरीके से मतदान अधिकारी और कर्मियों को करे प्रशिक्षित : डीएम

शिवहर। •िाला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सज्जन राजशेखर ने कहा हैं कि जिला प्रशास्न स्वच्छ निष्पक्ष भयमुक्त और शांतिपूर्ण मतदान के प्रति समर्पित है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:51 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:51 PM (IST)
बेहतर तरीके से मतदान अधिकारी और कर्मियों को करे प्रशिक्षित : डीएम
बेहतर तरीके से मतदान अधिकारी और कर्मियों को करे प्रशिक्षित : डीएम

शिवहर। •िाला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सज्जन राजशेखर ने कहा हैं कि, जिला प्रशास्न स्वच्छ, निष्पक्ष, भयमुक्त और शांतिपूर्ण मतदान के प्रति समर्पित है। डीएम ने जहां अधिकारियों को ससमय तमाम तैयारी पूरी कराने का निर्देश दिया है। वहीं आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने का आदेश दिया है। इसी बीच डीएम ने सभी मास्टर ट्रेनरों को स्पष्ट निर्देश दिया हैं कि, वे मतदान पदाधिकारियों व कर्मियों को इस प्रकार प्रशिक्षित करें कि, •िाले में किसी भी चरण में पुनर्मतदान की नौबत नहीं आए। उन्होंने सभी मास्टर ट्रेनरों को पूरी सतर्कता के साथ कर्तव्यों का अनुपालन करने का निर्देश दिया है। वहीं प्रशिक्षण लेने वाले अधिकारी और कर्मियों को भी ससमय प्रशिक्षण स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया है। बताते वलें कि, जिले में पांचवे चरण में डुमरी कटसरी प्रखंड में 24 अक्टूबर को मतदान होना है। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू होगी। पंचायत चुनाव को लेकर डीएम के निर्देश पर सोमवार से जिले में मतदान अधिकारी और कर्मियों का प्रशिक्षण शुरू हुआ है। डीएम खुद इसकी मानीटरिग कर रहे है।

जिला परिषद के लिए बोखड़ा से दस नामांकन दाखिल

पुपरी, संस : अनुमंडल क्षेत्र के बोखड़ा प्रखंड में होने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया जारी है। अनुमंडल कार्यालय में जिला परिषद क्षेत्र संख्या 37 और 38 के लिए सोमवार को कुल 10 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ नवीन कुमार के समक्ष क्षेत्र संख्या 37 से पांच और 38 से भी पांच ने पर्चा भरा। इसी तरह शनिवार को क्षेत्र संख्या 37 से मात्र एक प्रत्याशी ने नामांकन किया। जबकि, क्षेत्र-38 से एक भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया।

chat bot
आपका साथी