दहेज के लिए विवाहिता की हत्या मामले में दंपती समेत तीन गिरफ्तार

पिपराही थाना पुलिस ने दहेज के लिए पूजा कुमारी नामक विवाहिता की हत्या मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने पिपराही अंबा कोठी धनकौल और रीगा के इलाकों में छापेमारी कर तीन दिनों की मेहनत के बाद तीनों को दबोचा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 12:34 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 12:34 AM (IST)
दहेज के लिए विवाहिता की हत्या मामले में दंपती समेत तीन गिरफ्तार
दहेज के लिए विवाहिता की हत्या मामले में दंपती समेत तीन गिरफ्तार

शिवहर । पिपराही थाना पुलिस ने दहेज के लिए पूजा कुमारी नामक विवाहिता की हत्या मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने पिपराही, अंबा कोठी, धनकौल और रीगा के इलाकों में छापेमारी कर तीन दिनों की मेहनत के बाद तीनों को दबोचा। पकड़े गए लोगों में रणजीत राय, उसकी पत्नी श्यामा देवी व दीपक राय शामिल है। रणजीत और दीपक मृतका के चचेरे ससुर व श्यामा देवी चचेरी सास है। हालांकि, आरोपी पति, देवर, सास और ससुर अब भी फरार चल रहे है। बताते चलें कि, पिपराही थाना के हरकरवा गांव में 15 अक्टूबर की रात दहेज के लिए पूजा कुमारी नामक विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। वहीं साक्ष्य छिपाने के लिए आनन-फानन में शव को जला दिया गया था। वारदात की गली सुबह ससुरालियों ने मृतका के ससुर सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाने के सोनबरसा निवासी लालू राय को मोबाइल पर काल कर पूजा कुमारी के अन्यत्र भाग जाने की जानकारी दी थी। सूचना के बाद जब पूजा के पिता समेत स्वजन बेटी के मायका हरकरवा पहुंचे तो ग्रामीणों ने हत्या कर शव को चोरी-छिपे जला देने की जानकारी दी। इसके बाद 18 अक्टूबर को पिपराही थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। जिसमें जेल भेजे गए आरोपितों के अलावा पति धीरज राय, देवर नीरज राय, ससुर विनोद राय व सास पवन देवी

को आरोपित किया था। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से आरोपित फरार चल रहे थे। बताते चलें कि, एक साल पूर्व सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र के सोनबरसा निवासी लालू राय की पुत्री पूजा कुमारी की शादी पिपराही थाना क्षेत्र के हरकरवा निवासी विनोद राय के पुत्र धीरज राय के साथ हुई थी। जिससे तीन माह का बच्चा है। शादी के दौरान पूजा के पिता ने बेटी और दामाद को पर्याप्त उपहार दिया था। हालांकि, शादी के कुछ समय बाद से ही पति समेत ससुरालवाले दहेज के लिए पूजा को प्रताड़ित कर रहे थे। दहेज नहीं मिलने से नाराज ससुरालियों ने 15 अक्टूबर की रात पूजा की हत्या कर दी।

chat bot
आपका साथी