अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को दिया गया आस्था का अ‌र्घ्य

लोक आस्था के चार दिवसीय महापर्व चैती छठ के तीसरे दिन रविवार की शाम अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को पहला अ‌र्घ्य दिया गया। छठ को लेकर डीएम द्वारा जारी गाइडलाइन के चलते शहरी क्षेत्र में घर की छत और आंगन में घाट बनाकर व्रतियों ने भगवान सूर्य को अ‌र्घ्य दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:08 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 12:08 AM (IST)
अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को दिया गया आस्था का अ‌र्घ्य
अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को दिया गया आस्था का अ‌र्घ्य

शिवहर । लोक आस्था के चार दिवसीय महापर्व चैती छठ के तीसरे दिन रविवार की शाम अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को पहला अ‌र्घ्य दिया गया। छठ को लेकर डीएम द्वारा जारी गाइडलाइन के चलते शहरी क्षेत्र में घर की छत और आंगन में घाट बनाकर व्रतियों ने भगवान सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। वहीं सुख, शांति और समृद्धि की कामना की, जबकि ग्रामीण इलाकों में नदी-घाटों पर आस्था का सैलाब दिखा।

लोगों ने विभिन्न नदी, तालाब और सरोवर में अ‌र्घ्य दिया। इस दौरान छठ घाटों पर छठ गीत गूंजते रहे। वहीं इलाका भक्तिमय रहा। महापर्व के चौथे और अंतिम दिन रविवार को उदयगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देने के साथ ही इस महापर्व का समापन होगा। इसके साथ ही व्रतियों का 48 घंटे का निर्जला उपवास समाप्त होगा। रविवार की शाम कमरौली, देकुली, धर्मपुर, चमनपुर, कुशहर, मोहारी, अदौरी, बसंतपट्टी, बेलवा व शिवहर पछियारी टोला समेत विभिन्न इलाकों में नदी-घाटों पर उत्सवी माहौल दिखा। इधर, चैती छठ को लेकर बाजारों में भी भीड़ रही। शहर के मेन रोड, राजस्थान चौक, गुदरी बाजार, रजिस्ट्री आफिस चौक, तरियानी, तरियानी छपरा, सुमहूति, नरवारा, बसंतपट्टी, पिपराही बाजार आदि इलाकों में केला, नारियल, सेव, नारंगी, बेदाना, दउरा, सूप, चावल, गेहूं, घी, दीप, अरकत पात, मिठाई, मिट्टी के बर्तन व अगरबत्ती आदि की जमकर बिक्री हुई। तरियानी में किया गया गाइडलाइन का पालन

तरियानी, संस : तरियानी प्रखंड के विभिन्न गांवों में चैती छठ पर आस्था का अ‌र्घ्य दिया गया। बागमती नदी तट के अलावा स्थानीय तालाबों पर पहुंचकर व्रतियों ने अ‌र्घ्य दिया। इस दौरान व्रती, श्रद्धालु व आम जनता की भीड़ दिखी। हालांकि, लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करते नजर आए। लोग मास्क का उपयोग करते और शारीरिक दूरी पालन करते नजर आए।

------------------------------------

पिपराही में भी दिया गया अ‌र्घ्य

पिपराही, संस : चैती छठ पर पिपराही प्रखंड में भी उत्साह दिखा। बेलवा घाट और मोहनपुर समेत विभिन्न घाटों पर व्रतियों ने भगवान सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। इस दौरान इलाका भक्ति में डूबा नजर आया।

chat bot
आपका साथी