शाम छह बजे के बाद खुली मिली दुकान तो दुकानदारों की खैर नहीं

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार के निर्देश के आलोक में शिवहर में भी प्रशासनिक सख्ती बढ़ा दी गई है। इसके तहत 15 मई तक स्कूल कालेज और कोचिग समेत तमाम शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए है। इस अवधि में किसी भी प्रकार की परीक्षाओं का संचालन नहीं होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:36 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:36 AM (IST)
शाम छह बजे के बाद खुली मिली दुकान तो दुकानदारों की खैर नहीं
शाम छह बजे के बाद खुली मिली दुकान तो दुकानदारों की खैर नहीं

शिवहर । कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार के निर्देश के आलोक में शिवहर में भी प्रशासनिक सख्ती बढ़ा दी गई है। इसके तहत 15 मई तक स्कूल, कालेज और कोचिग समेत तमाम शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए है। इस अवधि में किसी भी प्रकार की परीक्षाओं का संचालन नहीं होगा। हालांकि, आनलाइन क्लास जारी रहेंगे। इसके अनुपालन की जिम्मेदारी डीईओ की होगी। धार्मिक स्थलों में भी 15 मई तक आमजन के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। शाम छह बजे तक ही दुकानों का संचालन होगा। छह बजे के बाद दुकान खोलने की स्थिति में दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा धार्मिक और सामाजिक तथा सरकारी आयोजन पर भी रोक रहेगी। विवाह के लिए 100 और अंत्येष्टि में अधिकतम 15 लोगों के शामिल होने की छूट रहेगी। बिहार सरकार के निर्देश के आलोक में डीएम सज्जन राजशेखर ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। डीएम ने कंटेनमेंट जोन पर नजर रखने और पाबंदियों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। जिम, उद्यान और सिनेमाघर बंद रहेंगे। रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट क‌र्फ्यू रहेगा। वहीं एसडीओ, बीडीओ, सीओ, कार्यपालक पदाधिकारी और थानाध्यक्षों को नियमों का सख्ती से पालन कराने का आदेश दिया है।

----------------------------------

नाइट क‌र्फ्यू का पालन कराने उतरी पुलिस-प्रशासन की टीम

शिवहर : सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत नाइट क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए प्रशासन की टीम सड़क पर उतरी। शाम छह बजते ही पुलिस प्रशासन की टीम शहर के विभिन्न इलाकों में गश्त लगाने लगी। इस दौरान अधिकांश दुकानें बंद रही। लेकिन कुछ इलाकों में दुकानें खुली पाई गई। जहां प्रशासनिक टीम ने सख्ती दिखाई। वहीं दुकानें बंद करा दी। इसके बाद प्रशासन की टीम नाइट क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए गश्त लगाती रही।

chat bot
आपका साथी