कोरोना से एक महिला की मौत, मिले 72 नए संक्रमित

शिवहर। जिले में कोरोना का संक्रमण अब कहर बनकर टूट रहा है। शुक्रवार को शिवहर के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 12:16 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 12:16 AM (IST)
कोरोना से एक महिला की मौत, मिले 72 नए संक्रमित
कोरोना से एक महिला की मौत, मिले 72 नए संक्रमित

शिवहर। जिले में कोरोना का संक्रमण अब कहर बनकर टूट रहा है। शुक्रवार को शिवहर के एक संक्रमित की मुजफ्फरपुर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। कोरोना की दूसरी लहर के बीच मौत का यह दूसरा मामला है। जबकि, जिले में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर तीन हो गई है। पिछले साल भी एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई थी। दूसरी लहर में एक सप्ताह पूर्व तरियानी के 62 वर्षीय वृद्ध की इलाज के दौरान मौत हुई थी। जबकि, शुक्रवार को शिवहर प्रखंड के भलुआही निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि, कोटा से आए एक परिवार के चार सदस्यों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। यह परिवार 13 अप्रैल को शिवहर आया था। सभी की हालत गंभीर थी। जांच में संक्रमित पाए जाने के बाद चारों को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया था। एसकेएमसीएच से सभी निजी अस्पताल में इलाज कराने चले गए थे। जहां इलाज के दौरान एक की मौत हो गई है। सीएस ने बताया कि, शेष तीनों की सेहत में सुधार आ रहा है। इधर, शुक्रवार को जिले में कोरोना के रिकार्ड 72 मामले सामने आए है। सभी संक्रमितों को होम क्वरंटाईन कर इलाज शुरू कर दिया गया है। जबकि, पिछले 24 घंटे के भीतर 14 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है। संक्रमितों में सर्वाधिक शिवहर प्रखंड में मिले है। डीएम सज्जन राजशेखर द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को शिवहर में 29, डुमरी कटसरी व तरियानी में 12-12, पिपराही में आठ व पुरनहिया में सात संक्रमित मिले है। इसके साथ ही कोरोना की दूसरी लहर के बीच जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 463 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 14 संक्रमित स्वस्थ्य हुए है। दूसरी लहर में अबतक कुल 69 लोग स्वस्थ्य हुए है। जबकि, दो संक्रमितों की मौत हुई । वर्तमान में जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 392 हो गई है। जिले में कोरोना संक्रमण का दर 0. 70 फीसद से बढ़कर 0.73 फीसद हो गया है। जबकि, रिकवरी रेट 82.42 फीसद से घटकर 80.12 फीसद रह गया है। जिले में अबतक कोरोना के कुल 1984 मामले आए है। इनमें तीन की मौत हुई है। 1580 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

----------------------------------------------------

866 लोगों की हुई कोरोना की जांच

शिवहर : जिले में शुक्रवार को कुल 866 लोगों की कोरोना की जांच की गई। इसके डुमरी कटसरी पीएचसी में 120, पिपराही में 130, पुरनहिया में 108, शिवहर में 204, तरियानी पीएचसी में 205 व डीएच में 99 लोगों की जांच की गई। इसमें 72 में कोरोना की पुष्टि हुई है।

--------------------------------------------------------

डुमरी कटसरी में मिले 12 नए संक्रमित

डुमरी कटसरी, संस : डुमरी कटसरी में कोरोना की दूसरी लहर के बीच संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को पीएचसी प्रभारी डॉ. संजय कुमार के निर्देशन में आयोजित जांच शिविर में 120 लोगों की जांच की गई। जिसमें 12 नए संक्रमित मिले है। वर्तमान में प्रखंड में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है।

-----------------------------------

पिपराही में मिले आठ नए संक्रमित

पिपराही, संस : पिपराही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को 130 लोगों की कोरोना की जांच हुई। इसमें पांच की रिपोर्ट पाजिटिव आई। जबकि, पटना से आए रिपोर्ट में तीन नए संक्रमित मिले है। इस तरह प्रखंड में कोरोना के आठ नए मरीज मिले है। पिपराही में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है। पीएचसी प्रभारी डॉ. रमाशंकर साह के निर्देशन में आयोजित शिविर में मो. अबदुल्लाह आजाद, राजा कुमार, सुजाता कुमारी, स्वास्थ्य प्रबंधक ठाकुर विवेक सिंह, नवीन कुमार सिंह व एजाज उल हक आदि उपस्थित थे।

---------------------------------------------

पुरनहिया में संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 50

पुरनहिया, संस : पुरनहिया में शुक्रवार को भी कोरोना के सात नए संक्रमित मिले है। इसके साथ ही प्रखंड में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है। शुक्रवार को कुल 108 लोगों की जांच की गई। जांच दल में डॉ. शेष कुमार मिश्रा, बीसीएम सुमित कुमार, मनीष कुमार व एलटी राजू मिश्रा शामिल थे।

--------------------------------------

तरियानी में मिले 12 नए संक्रमित

तरियानी, संस : तरियानी में लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। गुरुवार को इलाके में सात नए संक्रमित मिले थे। जबकि, शुक्रवार को 12 संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 79 हो गया है। यहां कुल 205 लोगों की कोविड की जांच की गई।

chat bot
आपका साथी