एनएच, आरसीडी और बीएसएनएल के कार्यापलक अभियंता का वेतन बंद

शिवहर । अक्सर मुख्यालय से गायब रहने के मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम सज्जन राजशेखर ने तीन विभागों के कार्यपालक अभियंता के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:15 PM (IST)
एनएच, आरसीडी और बीएसएनएल के कार्यापलक अभियंता का वेतन बंद
एनएच, आरसीडी और बीएसएनएल के कार्यापलक अभियंता का वेतन बंद

शिवहर । अक्सर मुख्यालय से गायब रहने के मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम सज्जन राजशेखर ने तीन विभागों के कार्यपालक अभियंता के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। साथ ही तीनों से स्पष्टीकरण जारी कर जवाब मांगा है। शिवहर-सीतामढ़ी एनएच 104 का निर्माण ससमय नहीं होने, पुल का निर्माण लंबित रहने, हाईवे निर्माण की धीमी रफ्तार और जिला प्रशासन द्वारा आयोजित बैठक से अक्सर गायब रहने के मामले में डीएम ने एनएच के कार्यपालक अभियंता के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। वहीं स्पष्टीकरण जारी कर जवाब मांगा है। जबकि, पथ निर्माण विभाग और दूरसंचार विभाग के कार्यपालक अभियंता के अक्सर गायब रहने और बैठक में शामिल नहीं होने को लेकर डीएम ने नाराजगी व्यक्त की है। साथ ही दोनों के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। डीएम ने स्पष्टीकरण जारी कर जचाब मांगा है। वहीं कार्रवाई के लिए सरकार और विभाग को प्रतिवेदन भेजने की चेतावनी दी है।

बताते चलें कि, शिवहर-सीतामढ़ी के बीच लंबे समय से हाईवे का निर्माण चल रहा है। लेकिन निर्माण की रफ्तार काफी मंद है। कई पुलों का निर्माण लंबित है। धनकौल के पास तकरीबन एक किमी भाग में मिट्टीकरण का काम भी लंबे समय से चल रहा है। इसके चलते आम दिनों में धूल और बारिश में कीचड़ उत्पन्न होने से आवागमन पर ब्रेक लग जाता है। डीएम द्वारा हर हाल में 15 जून तक सड़क का निर्माण पूरा कराने का आदेश दिया गया था। बावजूद इसके हाईवे का निर्माण अधूरा है। डीएम द्वारा पिछले दिनों बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर बैठक बुलाई गई थी। जिसमें एनएच के अलावा पथ निर्माण विभाग और दूरसंचार विभाग के कार्यपालक अभियंता अनुपस्थित रहे। लिहाजा डीएम ने यह कार्रवाई की है।

chat bot
आपका साथी