मतदान अधिकारी और कर्मियों को प्रशिक्षित कर पूरी तरह दक्ष बनाए : डीएम

शिवहर। डीएम सज्जन राजशेखर ने मतदान अधिकारी और कर्मियों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया है। मंगलवार को प्रशिक्षण स्थल का निरीक्षण करने के दौरान डीएम ने कहा कि अधिकारी और कर्मियों को पूरी तरह प्रशिक्षित करें।

JagranTue, 21 Sep 2021 11:49 PM (IST)
मतदान अधिकारी और कर्मियों को प्रशिक्षित कर पूरी तरह दक्ष बनाए : डीएम

शिवहर। डीएम सज्जन राजशेखर ने मतदान अधिकारी और कर्मियों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया है। मंगलवार को प्रशिक्षण स्थल का निरीक्षण करने के दौरान डीएम ने कहा कि, अधिकारी और कर्मियों को पूरी तरह प्रशिक्षित करें। शहर स्थित श्री नवाब हाईस्कूल शिवहर में पंचायत चुनाव के तहत जारी मतदानकर्मियों के प्रथम चरण के प्रशिक्षण का मंगलवार को डीएम सज्जन राजशेखर ने निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने प्रशिक्षण स्थल पर स्थापित मॉडल मतदान केन्द्र का भी मुआयना किया। साथ ही सभी सेटअप का सूक्ष्मता से अवलोकन किया। इस दौरान डीएम ने मतदान अधिकारी, कर्मी और मास्टर ट्रेनर से संवाद कर विभिन्न बिदुओं पर जानकारी ली। डीएम ने विभिन्न प्रशिक्षण कक्ष का भ्रमण कर प्रशिक्षक तथा प्रशिक्षण ले रहे अधिकारी और कमियों से निर्वाचन संचालन प्रक्रिया, ईवीएम का हैंड्स ऑन हैंडलिग, पीठासीन पदाधिकारी,पी-वन,पी-टू2, पी-थ्री एबीसी के कर्तव्य आदि पर सवाल-जवाब किया। इस दौरान डीएम ने मास्टर ट्रेनरों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया। डीएम ने प्रशिक्षण स्थल पर उपलब्ध बुनियादी सुविधाओं, पेयजल व साफ सफाई आदि का भी निरीक्षण किया। वहीं प्रशिक्षण कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी को कई निर्देश दिए। मौके पर उप विकास आयुक्त विनोद दुहन, अपर समाहर्ता शम्भु शरण, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी शंभू कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी इश्तियाक अली अंसारी, जिला भू अर्जन पदाधिकारी विनोद कुमार, जिला पंचायत राज पदाधिकारी विनीत कुमार, जिला योजना पदाधिकारी कुमार उमाशंकर आदि उपस्थित थे। इसकी जानकारी जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कुमार विवेकानंद ने दी है।

बताते चलें कि, शहर स्थित श्री नवाब हाईस्कूल में सोमवार से मतदान कार्य के लिए नियुक्त पदाधिकारियों व कर्मियों के प्रथम चरण का प्रशिक्षण जारी है। प्रथम चरण के प्रशिक्षण का समापन 27 सितंबर को होगा। इसके बाद 28 सितंबर से पांच अक्टूबर तक श्रीनवाब हाईस्कूल में ही दूसरे चरण का प्रशिक्षण चलेगा। प्रशिक्षण के दूसरे दिन मंगलवार को भी मास्टर ट्रेनरों ने प्रशिक्षु अधिकारी और कर्मियों को मतदान की बारीकियों की जानकारी दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.