पांच लापरवाह कर्मियों पर जुर्माना, दो के खिलाफ विभागीय कार्रवाई

सरकार प्रायोजित योजनाओं के कार्यान्वयन में बरती गई लापरवाही को लेकर पांच अंचल कर्मियों पर डीएम की गाज गिरी है। डीएम अवनीश कुमार सिंह ने लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए पांच अंचलकर्मियों पर जहां 25-25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है वहीं दो अंचलकर्मियों के खिलाफ प्रपत्र के तहत विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 01:01 AM (IST)
पांच लापरवाह कर्मियों पर जुर्माना, दो के खिलाफ विभागीय कार्रवाई
पांच लापरवाह कर्मियों पर जुर्माना, दो के खिलाफ विभागीय कार्रवाई

शिवहर । सरकार प्रायोजित योजनाओं के कार्यान्वयन में बरती गई लापरवाही को लेकर पांच अंचल कर्मियों पर डीएम की गाज गिरी है। डीएम अवनीश कुमार सिंह ने लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए पांच अंचलकर्मियों पर जहां 25-25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है, वहीं दो अंचलकर्मियों के खिलाफ प्रपत्र के तहत विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया है। गुरुवार को समाहरणालय में आयोजित समीक्षात्मक बैठक के दौरान पांच अंचलकर्मियों की लापरवाही सामने आने के बाद डीएम ने यह कार्रवाई की। डीएम ने अंचल कर्मी अश्विनी कुमार और अजय वर्मा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया। साथ ही दोनों के खिलाफ एक सप्ताह के भीतर प्रपत्र क गठित करने का भी आदेश दिया। बैठक के दौरान डीएम ने सख्त लहजे में कहा कि कार्यों के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारी हो या कर्मचारी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इधर, डीएम ने बैठक के दौरान विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा की। साथ ही मौके पर मौजूद अधिकारियों को कई निर्देश दिए। डीएम ने अधिकारियों को समयसीमा के भीतर कार्यों का निष्पादन करने का निर्देश दिया। मौके पर एडीएम शंभू शरण व डीडीसी विशाल राज समेत कई अधिकारी मौजूद थे। इधर, डीएम की इस कार्रवाई से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है। शिवहर की जनता की सेवा के प्रति समर्पित : शरफुद्दीन

पूर्व विधायक सह मो. शरफुद्दीन ने कहा कि उन्होंने दस साल तक शिवहर की जनता की सेवा की। विधायक रहते हुए शिवहर का चतुर्दिक विकास कराया। अब जबकि, चुनाव में हार मिली है। वह जनादेश का स्वागत करते है और आगे भी जनता की सेवा करते रहेंगे। पूर्व विधायक गुरुवार को जदयू कार्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने खुीद को सीएम नीतीश कुमार का सिपाही बताया। साथ ही पार्टी को मजबूत करने की बात कही। जिलाध्यक्ष कमलेश पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विधानसभा चुनाव में आए परिणाम की समीक्षा की गई। जिलाध्यक्ष ने कहा कि हमारी कुछ कमियों के कारण हार हुई। लेकिन हमें निराश होने की जरूरत नहीं है। संगठन को और मजबूत करना है। मधुबन विधानसभा प्रभारी विजय विकास ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने सबके लिए काम किया। बगैर भेदभाव हर जाति व धर्म को सम्मान दिया। लेकिन शिवहर की जनता ने नीतीश कुमार को उचित सम्मान नहीं दिया है। शिवहर ने सिर्फ विधायक नही खोया बल्कि मंत्री पद भी खो दिया। बैठक में अन्य वक्ताओं ने सहयोगी दलों द्वारा गठबंधन धर्म का पालन नहीं किए जाने को हार का कारण बताया गया। मौके पर जिला महासचिव मनोज सिंह, सचिव अखिलेश कुमार, रामदयाल राय, ब्रजेश गुप्ता, मो. मुस्तुफा आलम, दीपू पटेल, राजेश शर्मा, इश्तेयाक आलम, मो. ़कैसर, मो.खलि़कुर रहमान, मो.कलीमुल्लाह, रामबाबू पटेल, टीमन पटेल, कल्याण पटेल, धनंजय यादव व संजय यादव सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी