शिवहर नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को मिला बेहतर काम का इनाम

शिवहर। शिवहर नगर पंचायत (अब नगर परिषद) के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार को बेहतर क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 12:20 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 12:20 AM (IST)
शिवहर नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को मिला बेहतर काम का इनाम
शिवहर नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को मिला बेहतर काम का इनाम

शिवहर। शिवहर नगर पंचायत (अब नगर परिषद) के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार को बेहतर काम के लिए इनाम मिला है। राजधानी पटना में आयोजित समारोह में नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव ने अजय कुमार को मोमेंटों और प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। अजय कुमार को शिवहर शहरी क्षेत्र प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में बेहतर कार्य की बदौलत पहला स्थान प्राप्त करने के लिए यह सम्मान दिया गया। उनके सम्मानित होने पर जिले में हर्ष की लहर है। नगर परिषद के अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह समेत वार्ड पार्षदों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अजय कुमार को बधाई दी है।

बताते चलें कि, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में बेहतर काम के लिए केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में पहली जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने शिवहर नगर पंचायत को वर्चुअल माध्यम से बेस्ट परफार्मिंग अवार्ड से सम्मानित किया था। इस अवसर पर शिवहर समाहरणालय में वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से नगर पंचायत अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह और कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार जुड़े हुए थे। इस दौरान मंत्री ने शिवहर नगर पंचायत में लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराने के प्रयासों की सराहना की गई। वहीं अन्य नगर निकायों को भी इससे सीख लेने की अपील की गई थी। जबकि, पीएम मोदी ने वर्चुअल संवाद कर शुभकामनाएं देते हुए प्रयासों को सराहा था। उल्लेखनीय हैं कि, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत गरीबों को आवास उपलब्ध कराने के लिए किए गए बेहतर काम के आधार पर देश के पांच नगर निकायों का चयन किया गया था। इनमें बिहार से शिवहर नगर पंचायत के रूप में इकलौते पंचायत का चयन किया गया था।

बिहार के अलावा छत्तीसगढ़, उत्तराखंड व झारखंड के एक-एक निकाय का चयन किया गया था। इनमें उत्तराखंड के दिनेशपुर नगर पंचायत को प्रथम पुरस्कार मिला था। जबकि, शिवहर नगर पंचायत को बेस्ट परफार्मिंग का पहला पुरस्कार मिला था। जबकि, हाल ही में शिवहर नगर पंचायत को नगर परिषद में उत्क्रमित किया गया है।

chat bot
आपका साथी