डीएम सज्जन राजशेखर समेत अधिकारियों ने कराया टीकाकरण

शिवहर। जिले के तीन केंद्रों पर शनिवार से दूसरे चरण के कोरोना टीकाकरण अभियान की श

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Feb 2021 12:09 AM (IST) Updated:Sun, 07 Feb 2021 12:09 AM (IST)
डीएम सज्जन राजशेखर समेत अधिकारियों ने कराया टीकाकरण
डीएम सज्जन राजशेखर समेत अधिकारियों ने कराया टीकाकरण

शिवहर। जिले के तीन केंद्रों पर शनिवार से दूसरे चरण के कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरूआत हुई। इसके तहत डीएम सज्जन राजशेखर, एडीएम शंभु शरण, एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी, एएसडीओ विनित कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी विनोद कुमार और एसडीपीओ राकेश कुमार समेत विभिन्न अधिकारियों ने टीकाकरण कराया। डीएम समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने सदर अस्पताल में टीकाकरण कराया। वहीं एसडीओ समेत पुलिस अधिकारी और कर्मियों ने पुलिस लाइन में आयोजित कैंप में टीकाकरण कराया। फ्रंटलाइन वर्कर के टीकाकरण अभियान के पहले दिन कुल 210 लोगों को टीका लगाया गया। पुलिस लाइन में सर्वाधिक 150, सदर अस्पताल में 50 और पिपराही पीएचसी में दस लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। इसके पूर्व डीएम ने सदर अस्पताल में फीता काटकर दूसरे चरण के वैक्सीनेशन का विधिवत उद्घाटन किया। इस दौरान डीएम ने चिकित्सकों के साथ बैठक कर टीकाकरण अभियान की समीक्षा की। बताया कि गया प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मियों का सदर अस्पताल में और पुलिस अधिकारी व पुलिस कर्मियों का पुलिस लाइन में नियमित टीकाकरण किया जाएगा। प्रति दिन प्रत्येक केंद्र पर 100 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। मौके पर डीआइओ डॉ. एके सिन्हा, डीपीएम पंकज कुमार मिश्रा, यूनिसेफ के संजीत रंजन, यूएनडीपी के योगेंद्र तिवारी व पाथ के जिला समन्वयक अरविद कुमार सिन्हा के अलावा बड़ी संख्या में अधिकारी, चिकित्सक व कर्मी मौजूद रहे।

-----------------------------------------------अधिकारियों ने कहा टीका सुरक्षित

शिवहर : शनिवार को डीएम समेत अधिकारियों ने कोरोना का टीका लगवाया। इस दौरान डीएम ने कहा कि कोविशिल्ड नामक कोरोना वैक्सीन स्वदेशी और सुरक्षित है। कहा कि, हर किसी को इसका टीकाकरण कराना जरूरी है। जैसे-जैसे गाइडलाइन मिल रहा है, वैसे-वैसे टीकाकरण कराया जा रहा है। एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी ने भी बताया कि, यह टीका सुरक्षित है। टीका लेने के बाद वह काम कर रहे है। उधर, एसडीपीओ राकेश कुमार ने भी वैक्सीन लगवाकर आम जनता और पुलिसकर्मियों को टीकाकरण कराने का संदेश दिया।

--------------------------------------------

पहले चरण में 2288 को लगा था टीका

जिले में पहले चरण के कोरोना वैक्सीनेशन के तहत 2284 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। इन लोगों को अब 14 फरवरी से वैक्सीन का दूसरा डोज देने की तैयारी शुरू की जा रही है। बताते चलें कि जिले के सरकारी-गैर सरकारी अस्पतालों के चिकित्सक, कर्मी, आशा, सेविका व स्वास्थ्य विभाग की सहयोगी संस्थाएं यूनिसेफ, यूएनडीपी, केयर इंडिया व पाथ आदि के कर्मी समेत जिले के 2355 लोगों ने को-विन साफ्टवेयर पर टीकाकरण के लिए निबंधन कराया था। इनमें 2284 को पहला डोज लग चुका है। दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर का टीकाकरण अभियान शुरू हुआ है। इसके तहत सभी सरकारी विभागों से कर्मी और अधिकारियों को टीका लगाया जा रहा है। फ्रंटलाइन वर्कर में वह टीम है, जो कोरोना संक्रमितों के इलाज, नियंत्रण व प्रतिरक्षण से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से जुड़ी रही है।

chat bot
आपका साथी