किसानों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं करेगी कांग्रेस

कांग्रेस जिला इकाई की बैठक जिलाध्यक्ष मो. असद की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 12:14 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 12:34 AM (IST)
किसानों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं करेगी कांग्रेस
किसानों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं करेगी कांग्रेस

शिवहर। कांग्रेस जिला इकाई की बैठक जिलाध्यक्ष मो. असद की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय में हुई। इस दौरान जिले की मौजूदा समस्याओं व उसके निदान पर विमर्श किया गया। जिसमें शिवहर- सीतामढ़ी पथ एनएच 104 के पांच वर्षों के बाद भी नहीं बनने पर रोष व्यक्त किया गया। बताया गया कि बीते वर्ष आई बाढ़ की त्रासदी में तबाह हुए लोगों को आज तक सरकार की घोषणा वाली छह हजार रुपये की राशि नहीं मिली। इस बार फिर से बाढ़ व बारिश ने किसानों को काफी नुकसान पहुंचाया है ऐसे में सरकार से मांग की गई कि शिवहर जिले को बाढ़ग्रस्त घोषित कर उचित सहायता दी जाए।

इसे लेकर 17 अगस्त 20 को सीतामढ़ी के डुमरा स्थित अंबेडकर स्थल पर एक दिवसीय उपवास रखा जाएगा। जिसमें शिवहर एवं सीतामढ़ी के सभी कांग्रेसी मौजूद होंगे वहीं इस दौरान मोदी सरकार की विफलताओं की पोल खोली जाएगी। किस तरह 2014 के चुनाव प्रचार में जब मोदी जी ने कहा था कि किसानों की समस्या सरकार की समस्या होगी। रीगा चीनी मिल चालू रखने को आवश्यक कदम उठाने, गन्ना किसानों की राशि का ससमय भुगतान सुनिश्चित करने सहित अन्य लोक लुभावन वादे किए थे। जबकि मिली जानकारी के मुताबिक रीगा चीनी मिल बंद होने के कगार पर है। इसकी वजह मौजूदा सरकार की भेदभावपूर्ण नीति बताई जा रही है।

कांग्रेस जिला प्रवक्ता सह सरपंच मुकेश कुमार सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को आगामी चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार रहना जरूरी बताया। वहीं जानकारी साझा करते हुए कहा कि 15 अगस्त 20 को पूर्व सांसद अनवारूल हक की चौथी पुण्यतिथि पार्टी कार्यालय में अपराह्न एक बजे मनाई जाएगी।

मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह ताजपुर मुखिया चन्दन कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह, जिला महासचिव प्रमोद राय अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष मो. नसीम अख्तर सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी